Home समाचार जो विराट और रोहित भी नहीं कर सके वो कमाल कर दिया...

जो विराट और रोहित भी नहीं कर सके वो कमाल कर दिया स्मृति मंधाना ने

62
0

भारतीय महिला क्रिकेट स्मृति मंधाना ने टी 20 क्रिकेट में वो कमाल किया जो आज से पहले रोहित और विराट जैसे बल्लेबाज़ भी नहीं कर सके थे ।दरअसल भारतीय पुरुष टीम हो या फिर महिला टीम क्रिकेट टीम सबसे छोटे प्रारूप में लगातार 50 मुकाबले खेलने का कमाल किसी ने भी नहीं किया है।

अब स्मृति पहली ऐसी क्रिकेटर बन गई है जिनके नाम यह उपलब्धि हो गई है। बता दें कि भारतीय महिला और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच खेले जा रहे हैं पांच मैचों की टी 20 सीरीज के पहले मुकाबले में मंधाना के नाम यह उपलब्धि हुई है । गौरतलब है कि भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के अनुभवी खिलाड़ी धोनी, विराट और रोहित ने भी लगातार 50 मुकाबले अभी तक नहीं खेले हैं।

बता दें कि स्मृति मंधाना ने अब तक अपने टी 20 करियर में 59 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 24.88 की औसत से 1319 रन बनाए हैं उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 86 रन रहा है मंधाना ने अपना पहला टी 20 मैच 5 अप्रैल 2013 को वडोदरा में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था ।

बता दें कि स्मृति मंधाना ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 16 गेंदो में 4 चौके दम पर 21 रनों की पारी खेली और भारतीय टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 130 रन बनाए हैं। भारतीय टीम ने रोमांचक मुकाबले में जीत दर्ज की है। भारत के लिए दीप्ति शर्मा ने शानदार गेंदबाज़ी की उन्होंने 4 ओवर में आठ रन देकर तीन विकेट लिए । उन्होंने मुकाबले में अपने पहले तीन ओवर मेडन किए थे मध्यम गति के गेंदबाज शिखा पांडे ने 18 रन देकर दो , ले स्पिनर पूनम यादव ने 25 रन देकर दो और बाएं हाथ की स्पिनर राधा यादव ने 29 रन देकर दो विकेट लिए ।