Home समाचार रास्ते में मिले ग्रेनेड को गेंद समझ के स्कूल लेकर पहुंच गया...

रास्ते में मिले ग्रेनेड को गेंद समझ के स्कूल लेकर पहुंच गया छात्र, फिर…

55
0

जम्मू-कश्मीर के रियासी में एक छात्र को स्कूल जाने के दौरान अचानक ही एक हैंड ग्रेनेड मिला। उस बच्चे को ये पता नहीं चला कि ये एक बम है। उसे लगा कि ये एक गेंद है और फिर उसने इस ग्रेनेड को उठा लिया। यही नहीं इसके बाद वो इसे लेकर अपने स्कूल पहुंच गया। लेकिन जैसे ही स्कूल में शिक्षकों ने बच्चे के हाथ में इस ग्रेनेड को देखा तो वहां हड़कंप मच गया। स्कूल प्रशासन ने तुरंत मामले की सूचना पुलिस को दी।जम्मू-कश्मीर के रियासी में सामने आया मामला

पूरा मामला जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में सामने आया। हुआ यूं कि मंगलवार को एक रोज की तरह से बच्चे स्कूल जा रहे थे। इसी दौरान एक बच्चा भी स्कूल के लिए निकला, लेकिन जिस रास्ते से वो स्कूल जा रहा था बीच में उसे एक हैंड ग्रेनेड नजर आया। देखने में ये बिल्कुल गेंद की शक्ल में था इसलिए बच्चा इसे पहचान नहीं पाया और उठा लिया। वो इसे ग्रेनेड को लेकर स्कूल पहुंच गया।

छात्र को मिला 50 साल पुराना ग्रेनेड

हालांकि, स्कूल में जैसे ही शिक्षकों को इस बात की जानकारी मिली हंगामा ही मच गया। बच्चे के हाथ में हैंड ग्रेनेड देखकर शिक्षकों ने तुरंत ही मामले की सूचना पुलिस को दी। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने मामले की जांच की। जांच के बाद उन्होंने बताया कि यह हैंड ग्रेनेड करीब 50 साल पुराना है। यही नहीं ये ग्रेनेड देश में ही बनाया गया है।

पुलिस ने ग्रेनेड को कब्जे में लिया

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, अनुमान है कि किसी सैन्य कार्रवाई के दौरान ही ये गिर गया होगा और फिर मिट्टी के नीचे दब गया होगा। यही ग्रेनेड अब बच्चे का हाथ लगा है। फिलहाल पुलिस ने इस हैंड ग्रेनेड को अपने कब्जे में ले लिया है। वहीं गनीमत यही रही कि इस ग्रेनेड से किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ।