Home व्यापार Maruti ने घटाए कारों के दाम, प्रमोशनल ऑफर्स के अलावा मिलेगी ये...

Maruti ने घटाए कारों के दाम, प्रमोशनल ऑफर्स के अलावा मिलेगी ये छूट

65
0

सरकार द्वारा कॉर्पोरेट टैक्स घटाए जाने की घोषणा के बाद देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने कार के दामों में कटौती की है. मारुति सुज़की ने सेलेक्टेड कारों के दाम 5 हज़ार रुपये तक (एक्स-शोरूम प्राइस) घटा दिए हैं. घटी हुई दरें आज (25 सितंबर) से ही लागू हो जाएंगी. कीमतों में की गई कटौती Alto 800, Alto K10, Swift Diesel, Celerio, Baleno Diesel, Ignis, Dzire Diesel, Tour S Diesel, Vitara Brezza and S-Cross पर लागू होगी. कारों के ये मॉडल 2.93 लाख रुपये से 11.49 लाख रुपये के बीच हैं. मारुति ने कहा कि घटी हुई कीमतें अभी के जो प्रमोशनल ऑफर्स हैं उसके अलावा लागू होंगी. बता दें कि मारुति इस वक्त 40 हज़ार से लेकर एक लाख तक का डिस्काउंट दे रही है.

खरीदारों को लुभाने के लिए ऑफर
बिक्री में घटती हुई दरों को देखते हुए कई कार निर्माताओं ने खरीदारों को अपनी ओर खींचने के लिए बड़े डिस्काउंट्स ऑफर किए हैं.  इसी महीने की शुरुआत में मारुति सुज़ुकी के चेयरमैन आरसी भार्गव ने कहा कि कार निर्माताओं को लगता है कि पिछले महीने की तुलना में सितंबर महीने में कारों की बिक्री बढ़ने की उम्मीद है. पिछले कई महीनों से ऑटोमोबाइल सेक्टर में लगातार गिरावट की स्थिति बनी हुई है. मारुति सुज़ुकी की घरेलू बाज़ार में अगस्त महीने में बिक्री करीब 34.3 फीसदी तक गिर गई थी, जो कि हाल ही में होने वाली सबसे ज्यादा गिरावट थी.

सेल रिवाइव करने की कोशिश
सरकार के कदम का स्वागत करते हुए मारुति सुज़ुकी इंडिया ने कहा कि कंपनी कॉर्पोरेट टैक्स में की कमी के लाभ को कस्टमर्स के साथ बांटना चाहती है. नवरात्रि 29 सितंबर से शुरू हो रही है और मारुति अपनी माइक्रो एसयूवी S-Presso को 30 सितंबर को लॉन्च करने वाली है. इसलिए दीवाली और नवरात्रि के दौरान मारुति अपनी सेल को रिवाइव करना चाह रही है. पिछले महीने मारुति ने XL6 को लॉन्च किया था.