Home समाचार बैंक कर्मचारियों ने टाली हड़ताल, फिर भी इस हफ्ते 2 दिन बंद...

बैंक कर्मचारियों ने टाली हड़ताल, फिर भी इस हफ्ते 2 दिन बंद रहेंगे बैंक जानिए क्या है वजह?

53
0

इस हफ्ते अब 4 दिन बंद नहीं रहेंगे बैंक. कर्मचारियों ने हड़ताल (Bank Strike) को टाल दिया है. बैंक कर्मचारी यूनियनों ने हड़ताल को वापस लेने का फैसला वित्त सचिव से हुई बातचीत के बाद लिया है. वित्त मंत्रालय के अधिकारी के हवाले से यह खबर आई है. आपको बता दें कि बैंक यूनियनों ने अपनी मांग को लेकर 26 और 27 सितंबर को हड़ताल पर जाने का फैसला किया था.

इससे पहले लोगों के सामने यह हड़ताल एक तरह से परेशानी का कारण बनती. फेस्टिवल सीजन में लोगों का चार दिनों तक परेशानी हो सकती थी. बैंक अब अपने तय समय के अनुसार ही काम करेंगे. हां, 28 और 29 सितंबर को चौथा शनिवार और रविवार होने की वजह से बैंक बंद रहेंगे. सरकारी बैंक के कर्मचारियों के चार संगठनों ने बैंकों के मर्जर के विरोध में 2 दिनों की हड़ताल पर जाने का ऐलान किया था.

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कॉन्फेडरेशन (AIBOC), ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन (AIBOA), इंडियन नेशनल बैंक ऑफिसर्स कांग्रेस (INBOC) समेत बैंक अधिकारियों के 4 संगठनों ने 25 सितंबर की आधी रात से अगले 48 घंटे तक हड़ताल (Strike) पर जाने का ऐलान किया था. हड़ताल वापस होने से अब लोगों को सहूलियत होगी. हड़ताल के दौरान एटीएम में कैश की उपलब्धता की समस्या बढ़ जाती है.