Home समाचार जानिए इस तारीख से लगातार 7 दिन बंद रहेंगे देश के बैंक,...

जानिए इस तारीख से लगातार 7 दिन बंद रहेंगे देश के बैंक, हो सकती है पैसों की किल्लत…

42
0

यूं तो त्योहारों का मौसम शुरु होने में अभी कुछ दिन बचे हैं लेकिन कुछ ऐसे कारण है जिसके चलते देश के बैंक एक दो दिन नहीं बल्कि पूरे 7 दिन बंद रहने वाले है। अब जब लगातार 7 दिन बैंक बंद रहेंगे तो लाजिमी है कि आपके कई जरुरी काम अटक सकते हैं। वहीं लागातार 7 दिन बैंक बंद रहने के चलते एटीएम में भी पैसों की कमी हो सकती है। इसलिए अगर आप पैसो की कमी से नहीं जूझना चाहते है तो पहले से ही पर्याप्त कैश का इंतजाम कर लें।
इसलिए 7 दिन बंद रहेंगे बैंक
दरअसल सरकार ने बैकों के विलय की जो घोषणा की है उसके विरोध में बैंक यूनियन अगले हफ्ते 26 और 27 को हड़ताल करेंगे। फिर 28 सितंबर को महीने का आखिरी शनिवार होने के चलते बैंक बंद रहेंगे। 29 सितंबर की बात करें तो रविवार होने के कारण सभी बेंक बंद रहेंगे। इसके बाद दिल्ली प्रदेश बैंक वर्कर्स आर्गेनाइजेशन ने 30 सितंबर और एक अक्टूबर को बंदी करने का फैसला किया है। फिर दो अक्टूबर को गांधी जंयती के उपलक्ष्य में देश के सभी बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में लगातार 7 दिन बैंक बंद रहने की स्थिति में बैंक से नकद निकासी, जमा के अलावा दूसरे कामों को ग्राहक इससे पहले जल्द निपटा लें ताकि बंदी के दिनों में ग्राहकों को कोई परेशानी न हो।
ATM पर भी होगा असर
बैंक में लगातार 7 दिन काम न होने के चलते ATM पर भी कैश का असर देखा जा सकेगा। क्योंकि ATM में एक या दो दिन का पैसा डाला जाता है। 7 दिन तक बैंक में कामकाज न होने की स्थिति में ATM में भी कैश की किल्लत हो सकती है। इसलिए आप अगर परेशानी से बचना चाहते हैं तो पहले से ही कैश का इंतजाम कर लें।