Home समाचार इलाज के लिए नहीं थे पैसे, गलती से मिले मैसेज पर अनजान...

इलाज के लिए नहीं थे पैसे, गलती से मिले मैसेज पर अनजान व्यक्ति ऐसे बन गया फरिश्ता

35
0

कई बार कुछ गलतियां हमारे लिए मुश्किल पैदा नहीं करती, बल्कि ये गलगी हमारे लिए भगवान की प्रार्थन से कम नहीं होती. ऐसा ही कुछ हुआ अमेरिका के एरीजोना में रहने वाले एक परिवार के साथ. दरअसल, यहां रहने वाले जैकमैन का परिवार काफी दिनों से परेशानी में था. उनकी इस परेशानी को कम करने के लिए एबे फिंक नाम की महिला ने दोस्त एलेक्स जैकमैन से संपर्क करने की कोशिश कर रही थी.

फिंक ने सितंबर के दूसरे सप्ताह की शुरुआत में एलेक्स को एक मैसेज किया. जिसमें उसने लिखा था भाई डिनर के लिए खाने का सामान लेकर घर आना चाहती हूं. समय बताएं कब पहुंचे. दरअसल, ये मैसेज गलती से बिल नाम के किसी अनजान व्यक्ति के पास चला गया. पहले तो बिल ने मजाक में उत्तर दिया. उसने लिखा- मुझे सी फूड पसंद नहीं है.

इस पर फिंक ने अपनी गलती के लिए बिल से माफी मांगी. चैटिंग के दौरान फिंक ने बिल को जैकमैन परिवार की परेशानी के बारे में थोड़ी सी जानकारी दी. इसके बाद बिल ने पूछा, वह इस मामले कोई मदद कर सकता है क्या? फिंक ने कहा, हो सके तो नोआह के लिए प्रार्थना कीजिए. इस पर बिल ने कहा, वह खाने और रुपयों का इंतजाम कर सकता है. इसके बाद बिल ने सोशल मीडिया पर जैकमैन परिवार के लिए मदद मांगी. जहां उन्हें 8.50 लाख रुपए (12 हजार डॉलर) की रकम मिल गई. जिसे बिल ने जैकमैन परिवार को दे दिया.

बता दें कि जैकमैन परिवार पिछले काफी समय से भारी परेशानी से जूझ रहा था. क्योंकि उनका चार साल का बेटा नोआह गंभीर तौर पर बीमार था. नोआह फीनिक्स चिल्ड्रन हॉस्पिटल के आईसीयू में भर्ती था. जैकमैन परिवार ने मीडिया को बताया कि उनका बेटा बोलने में तो असमर्थ था, लेकिन हाल में ही उसको लेनॉक्स गस्टयू सिन्ड्रोम बीमारी भी हो गई.

यह एक तरह से मिर्गी और सेरेब्रल पाल्सी का ही गंभीर रूप है. नोआह को कमजोर हडि्डयों, अविकसित दिमाग और ऑटिज्म की भी शिकायत थी. हालांकि अनजान से मिली मदद ने जैकमैन परिवार को थोड़ी सी ही सही राहत तो दी.