Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें बिना हेलमेट के सड़कों पर निकलता है ये शख्स, देखकर पुलिस भी...

बिना हेलमेट के सड़कों पर निकलता है ये शख्स, देखकर पुलिस भी नहीं काटती चालान

53
0

नया मोटर व्हीकल एक्ट जब से लागू हुआ है, तब से बिना हेलमेट चलने वाले लोगों से लेकर बिना सीट बेल्ट के चलने वाले लोगों तक के इतने चालान कटे हैं कि लोग सुरक्षा ना सही, डर के मारे तो हेलमेट जरूर ही लगाने लगे हैं। लेकिन हेलमेट और चालान को लेकर गुजरात में एक बड़ा ही विचित्र मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान हुए बिना नहीं रहेंगे।

दरअसल, छोटा उदेपुर जिले के बोडेली कस्बे के रहने वाले जाकिर मेमन को पुलिस ने बिना हेलमेट के गाड़ी चलाते हुए पकड़ लिया, लेकिन जाकिर ने जब अपनी मजबूरी बताई तो पुलिस ने भी माथा पकड़ लिया कि आखिर करें तो क्या करें।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जाकिर के पास गाड़ी से संबंधित सभी कागजात थे, सिवाए हेलमेट के। पुलिस ने जब जाकिर से जुर्माना भरने को कहा तो उसने बताया कि वह हेलमेट नहीं पहन सकता है, क्योंकि बाजार में मिलने वाला कोई भी हेलमेट उसके सिर में आता ही नहीं है।

जाकिर ने पुलिस को बताया कि उसने शहर की लगभग सभी दुकानों में देख लिया है, लेकिन उसके सिर के हिसाब से कोई भी हेलमेट उसे नहीं मिला। उनका कहना है कि वो कानून की बहुत इज्जत करते हैं, लेकिन वह मजबूर हैं।

वहीं, ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि जाकिर की इस समस्या को देखते हुए उनका चालान नहीं काटा जाता है, क्योंकि वो कानून का सम्मान करते हैं। उनके पास गाड़ी के सभी वैध कागजात हैं, लेकिन हेलमेट की परेशानी बहुत ही विचित्र है।