Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें ‘भगवान इस देश को बचाए’, चिदंबरम के जन्मदिन के दिन ट्विटर एकाउंट...

‘भगवान इस देश को बचाए’, चिदंबरम के जन्मदिन के दिन ट्विटर एकाउंट से किया गया ट्वीट

27
0

 आईएनएक्स मीडिया घोटाले मामले में जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के ट्विटर एकाउंट से एक ट्वीट किया गया है जिसमें देश से घटते निर्यात को लेकर चिंता जताई गई है और कहा गया है कि भगवान इस देश को बचाए। चिदंबर के ट्विटर एकाउंट में लिखा गया है ”मैने पी चिदंबरम) अपने परिवार के सदस्यों को मेरी तरफ से ट्वीट करने के लिए कहा है।”

आज 16 सितंबर है और आज ही पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम का जन्मदिन भी है, पी चिदंबरम आज 74 वर्ष के हो गए हैं। चिदंबरम के ट्विटर एकाउंट पर लिखा गया कि उनके जन्मदिन पर उनके परिवार के सदस्य उनके लिए उनके मित्रों, सहयोगियों और शुभचिंतकों की शुभकामनाएं लेकर आए। चिदंबरम के ट्विटर एकाउंट से जन्मदिन की शुभकामाओं के लिए सभी का धन्यवाद किया गया है।

इसके अगले ट्वीट में चिदंबरम ने लिखा, ”मेरी चिंता देश की अर्थव्यवस्था को लेकर है, सिर्फ एक आंकड़ा पूरी कहानी बता देता है और वह आंकड़ा घटा हुआ एक्सपोर्ट है, अगस्त के दौरान एक्सपोर्ट में 6.05 प्रतिशत की निगेटिव ग्रोथ आई है, दुनिया में किसी भी देश ने 8 प्रतिशत जीडीपी ग्रोथ तबतक प्राप्त नहीं की है जबतक सालाना एक्सपोर्ट में 20 प्रतिशत ग्रोथ न आई हो।”

पिछले हफ्ते ही अगस्त के दौरान माल आयात और निर्यात के आंकड़े वाणिज्य मंत्रालय ने जारी किए हैं जिनके मुताबिक अगस्त के दौरान देश से माल निर्यात 6.05 प्रतिशत घटकर 2612.68 करोड़ डॉलर दर्ज किया गया है, पिछले साल अगस्त के दौरान माल निर्यात 2780.83 करोड़ डॉलर का था। वाणिज्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक अगस्त के दौरान आयात में भी 13.45 प्रतिशत गिरावट आई है और आयात 3958.16 करोड़ डॉलर का दर्ज किया गया है जबकि पिछले साल अगस्त में यह 4573.11 करोड़ डॉलर का था।