Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें खुदाई के दौरान मजदूरों के हाथ लगा खजाना, आपस में बांटे सिक्के,...

खुदाई के दौरान मजदूरों के हाथ लगा खजाना, आपस में बांटे सिक्के, फिर जो हुआ…

43
0

उत्तर प्रदेश के हरदोई में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। दरअसल, पिहानी कोतवाली क्षेत्र में मंगलवार शाम मिट्टी खुदाई के दौरान मजदूरों के हाथ खजाना लग गया जिसके बाद वहां मौजूद सभी मजदूरों ने पीली धातु के सिक्कों को आपस में बांट लिया। सिक्कों की जानकारी मिलने पर पुलिस ने एक मजदूर को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है।

पिहानी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सहादतनगर निवासी जोगेंद्र सिंह का भवन निर्माण हो रहा है। मकान बनवाने के लिए उन्हें मिट्टी की जरूरत थी। पिहानी कोतवाली क्षेत्र के ही ग्राम अंदा ईब्राहिमपुर स्थित खेड़ा से मंगलवार देर शाम मिट्टी की खुदाई जेसीबी से की जा रही थी।

इसी खुदाई के दौरान एक हांडी निकली, जिसमें पीली धातु के पुराने सिक्के थे। इन सिक्कों को मजदूरों ने बांट लिया। सहादतनगर निवासी सर्वेश पुत्र मेवाराम ने अपने हिस्से में आए कुछ सिक्के पिहानी में ही स्थित एक सराफ को बिक्री के लिए दिए, लेकिन सराफ ने सिक्कों की परख के बाद ही कीमत बता पाने की बात कही।

सराफ ने सिक्के रख लिए और सर्वेश से सुबह आने के लिए कहा। इस दौरान पुलिस को घटना की जानकारी मिल गई। पिहानी के कोतवाल एसपी शुक्ला सहादतनगर पहुंचे और उन्होंने सर्वेश को हिरासत में ले लिया। कोतवाल एसपी शुक्ला ने बताया कि सर्वेश को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई है। पूछताछ में उसने सिक्के मिलने की बात कही है। आगे की जांच की जा रही है।