Home विदेश डॉगी की खराब हालत देखकर उसे अपने साथ घर ले आया शख्स,...

डॉगी की खराब हालत देखकर उसे अपने साथ घर ले आया शख्स, लेकिन जब पता चला सच तो उड़ गए होश

46
0

अमेरिका के एक शख्स को रास्ते पर एक डॉगी का बच्चा दयनीय अवस्था में पड़ा मिला, तो वो इसे अपने घर ले आया. इस पिल्लै को उसने अपनी बेटी को दे दिया. जब यह शख्स डॉगी को लेकर आया था तो उसकी हालत बहुत खराब थी. लेकिन इस फैमिली ने देखभाल करके इसे पूरी तरह स्वस्थ बना दिया. थोड़े ही दिनों में यह डॉगी पूरे परिवार का एक सदस्य बन गया. लेकिन जब यह बड़ा हुआ तो सब हैरान रह गए. असल में यह यह कोई पालतू डॉगी नहीं था. यह एक जंगली भेड़िया (कोयोटे) था.

कुते की तरह ही रहता

विस्कॉन्सिन स्टेट के एयू क्लेयर में रहने वाले रिक हानेस्टेड को एक बेबी कोयोटो बड़ी दयनीय हालत में मिला था. रिक इसे डौगी समझ कर अपनी बेटी के लिए घर ले आए. रिक फैमिली ने इसकी देखभाल की ओर इसे स्वस्थ बना दिया. रिक फैमिली ने इस बेबी कोयोटो का नाम विल्ली रख दिया.

रिक की 5 वर्षीय बेटी हैली हानेस्टेड और विल्ली की अच्छी बॉन्डिंग हो गई. दोनों साथ में खेलते, उठते, बैठते. पर कुछ दिनों में इस फैमिली को पता चला कि विल्ली कोईडॉगी नहीं है ये तो एक भेड़िया है. पर विल्ली को बचपन से ही डॉगी की तरह रखा गया तो यह डॉगी की तरह व्यवहार करने लगा. विल्ली डॉगी की तरह नहाता, खेलता और कॉलर पहनकर वॉक पर भी जाता. इस भेड़िये को कच्चे मांस की जगह हमेशा फ्राई किए हुए अंडे और हिरण का मीट मिलता.

विल्ली की सच्चाई जानकार हैरान थे

विल्ली जैसे जैसे बड़ा हो गया तो फैमिली उसकी सच्चाई जानकर हैरान रह गई. जिस बेबी को उन्होंने डॉगी समझा था असल में वह एक भेडिए की प्रजाति का था. पर फिर भी यह फैमिली उसे पहले की तर एक कुत्ते की तरह व्यवहार करती. विल्ली खतरनाक और जंगली प्रवृत्ति का होने के बावजूद भी किसी को कोई नुकसान नही पहुंचाता. विल्ली को इस फैमिली ने वही सुरक्षा और प्यार दिया.