Home छत्तीसगढ़ विलेन की वजह से हिट हुई थी ये 5 फिल्में, नंबर 1...

विलेन की वजह से हिट हुई थी ये 5 फिल्में, नंबर 1 ने कमाए थे 1800 करोड़ जानिए…

52
0

कुछ फिल्मों मे विलेन की वजह से हीरो को रोना भी पड़ जाता है और बहुत कुछ खोना भी पड़ जाता है। ऐसी फिल्मों सिनेमाघरों मे खूब चलती है और दर्शक भी इन फिल्मों को खूब पसंद करते है। वैसे हम आपको 5 ऐसी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे है जिसमें विलेन ने आखिरी तक हीरो को टक्कर दी थी। जबकि इस फिल्मों के हिट करने में विलेन के खतरनाक किरदार का बहुत बड़ा हाथ था।

5) बागी 2 – इस फिल्म में टाइगर श्रॉफ मेन लीड रोल मे नजर आयेंगे थे, वहीं गर्लफ्रेंड के रोल मे दिशा पाटनी को देखा गया थ। इनके अलावा फिल्म में मनोज वाजपेयी, रणदीप हुड्डा और प्रतीक बब्बर को भी देखा गया था। फिल्म रिलीज से पहले दर्शकों को ये बिल्कुल भी अंदाजा नही था कि फिल्म मे विलेन की भूमिका में मनोज वाजपेयी, प्रतीक बब्बर दिखेंगे या फिर रणदीप हुड्डा। जबकि मेकर्स ने भी इसे सस्पेंस ही रहनें दिया। ये फिल्म जितना टाइगर श्रॉफ की वजह से चली थी, उतना ही मनोज वाजपेयी, रणदीप हुड्डा और प्रतीक बब्बर के सस्पेंस रोल की वजह से भी चली थी।

4) पद्मावत – संजय लीला भंसाली की इस फिल्म में रणवीर सिंह को निगेटिव भूमिका मे देखा गया था। जबकि फिल्म में शाहिद कपूर ने लीड रोल निभाया था। असल में कहा जाए तो फिल्म रणवीर सिंह के निगेटिव किरदार की वजह से चली थी। लोगों ने रणवीर सिंह के इस अलग अवतार वाले रोल को खूब पसंद किया था, जिसकी वजह से फिल्म नें घरेलू बॉक्स ऑफिस पर ही 300 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर लिया था।

3) टाइगर जिंदा है – इस फिल्म के हीरो सलमान खान थे, जबकि विलेन के रोल में सज्जाद डेलाफ्रूज को देखा गया था। जिन्होंने फिल्म मे अब्बू उस्मान नामक एक आतंकवादी की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में अब्बू उस्मान ने सलमान खान फिल्म के आखिरी तक जबरदस्त की टक्कर दी थी। सलमान खान के आगे अब्बू उस्मान भी हार मानने को तैयार नहीं दिया था, जबकि फिल्म के आखिरी में विलेन की वजह से सलमान खान को मायूस भी होना पड़ गया था। इस फिल्म की सफलता पर अब्बू उस्मान नामक विलेन की भूमिका निभाने वाले सज्जाद डेलाफ्रूज का बड़ा हाथ है।

2) 2.0 – फिल्म में रजनीकांत और अक्षय कुमार को अहम भूमिका मे देखा गया था। इस फिल्म में अक्षय कुमार ने खूंखार विलेन की भूमिका निभाई थी, जो फिल्म में रजनीकांत को ही अपने कब्जे में कर लेता है। वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ये फिल्म रजनीकांत से ज्यादा अक्षय कुमार की वजह से चर्चा मे रही थी। इस फिल्म से पहले रजनीकांत की पिछली कुछ फिल्में हिंदी में असफल साबित हुई थी, लेकिन अक्षय कुमार के कारण इस फिल्म को हिंदी में बड़ी सफलता मिली थी। जिसकी वजह 2.0 अभी तक अक्षय कुमार के करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी हुई है।

1) बाहुबली 2 – इस फिल्म के बारे में तो सभी जानते है, क्योंकि फिल्म में प्रभास और राणा दग्गुबाती की लड़ाई आखिरी तक देखने को मिली थी। फिल्म में राणा दग्गुबाती ने विलेन की भूमिका निभाई थी। फिल्म में कई ऐसे सीन्स देखने को मिले थे, जिससे ये लगा फिल्म में राणा दग्गुबाती हीरो से भी ज्यादा ताकतवर है। जैसा कि एक सीन में उन्हें साड़ से लड़ते हुए देखा गया था। बाहुबली 2 को सफल बनाने में जितना प्रभास का हाथ था, उससे कहीं ज्यादा राणा दग्गुबाती के खतरनाक विलेन अवतार का था। इस फिल्म नें 1800 करोड़ से भी ज्यादा कारोबार किया था, जिसके साथ ही ये सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पहली भारतीय फिल्म बन गई थी।