Home समाचार अब हैकर्स के निशाने पर व्हाट्सएप, यदि आपने भी व्हाट्सएप पर ऑन...

अब हैकर्स के निशाने पर व्हाट्सएप, यदि आपने भी व्हाट्सएप पर ऑन रखा यह फीचर तो हैक हो सकती है आपकी व्हाट्सएप !

86
0

व्हाट्सएप भी अब है हैकर्स के निशाने पर आ गया है हैकर्स फिजिकल तौर पर व्हाट्सएप को हैक कर सकते हैं।

फिजिकल तोर का मतलब है कि है आपको आपके पासवर्ड या फिर मोबाइल में कुछ ना कुछ लिंक के सहारे ही आपके व्हाट्सएप को हैक कर सकते हैं।

इन सब हैकर से बचने के लिए आपको ऐसे ट्रिक्स अपनाने होंगे जिससे आपको मालूम चलता रहे कि आपका व्हाट्सएप हैक तो नहीं हुआ।

सबसे पहले आपको व्हाट्सएप की सेटिंग में जाकर व्हाट्सएप वेब को ऑन करना होगा वहां पर आपको लॉग आउट फ्रॉम ऑल डिवाइस का ऑप्शन मिलेगा आप उस पर क्लिक करके सभी डिवाइस से लोग आउट हो सकते हैं इसे जिस किसी भी डिवाइस में आपका व्हाट्सएप चल रहा होगा वह ऑटोमेटेकली लॉग आउट हो जाएगा।

इसके अलावा पब्लिकली वाईफाई का इस्तेमाल करने से बचें है हैकर्स द्वारा पब्लिकली वाईफाई फ्री में दिए जाते हैं जिसके सहारे वह किसी भी कनेक्टेड यूजर का डाटा चुरा लेते हैं इससे आपका व्हाट्सएप भी हैक हो सकता है पब्लिकली वाईफाई का यूज बिल्कुल भी ना करें।

इसके अलावा यदि आप व्हाट्सएप पर लॉग इन नहीं कर पा रहे हैं तो आप इसके लिए support@whatsapp.com पर मेल करके इसकी शिकायत कर सकते हैं यदि 30 दिन के बाद भी आप व्हाट्सएप खोलो कि नहीं कर पाए तो आपका पुराना वाला अकाउंट डिलीट हो जाएगा।

इसके अलावा आप अपने पासवर्ड को फिंगरप्रिंट या पैटर्न लॉक से लॉक रखें इससे आपका अकाउंट आसानी से हैक नहीं होगा और आप आसानी से अपना व्हाट्सएप एक्सेस कर पाएंगे