Home विदेश पीएम मोदी की मुरीद हुईं इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान,...

पीएम मोदी की मुरीद हुईं इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान, दिखाया पाकिस्तान को आईना

60
0

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan Prime Minister Imran Khan) की पूर्व पत्नी रेहम खान (Reham Khan) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की तारीफ की है. वह पीएम मोदी की मुरीद हो गईं. इतना ही नहीं उन्होंने अपने पूर्व पति और पाक के पीएम इमरान खान से पाकिस्तान की आर्थिक हालत को लेकर सवाल किया है. रेहम खान का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह अपनी बात कह रही हैं.

वीडियो में रेहम ने कहा है, ‘आज मोदी सरकार को क्यों लोग चाहते हैं और क्यों उनसे रिश्ते खराब नहीं करना चाहते हैं, क्योंकि उनकी इकॉनमी स्ट्रांग हो गई है. सऊदी ने इन्वेस्ट किया है. यूके उनके साथ है, अमेरिका की उनमें दिलचस्पी है. जहां मोदी जाते हैं तो उनकी इज्जत होती है.’

रेहम ने इमरान खान और पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा, ‘यूएई में मेडल मिला है तो आपको तकलीफ हो रही है. आप भीख मांगते फिर रहे हैं, आप बताएंगे कि वो आप उनके पांव की जूती हैं तो वो आपकी इज्जत कैसे करेंगे.’

यह बात दीगर है कि पाकिस्तान लगातार कर्ज ले रहा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मुताबिक मार्च 2019 तक पाकिस्तान पर 85 बिलियन डॉलर यानी भारतीय रुपये में 6 लाख करोड़ से ज़्यादा का कर्ज है. पाकिस्तान ने पश्चिमी यूरोप और मध्य पूर्व के देशों से भारी भरकम कर्ज ले रखा है. पाकिस्तान को सबसे ज्यादा कर्ज चीन ने दिया है. इसके अलावा पाकिस्तान ने कई अंतरराष्ट्रीय संगठनों से लोन ले रखा है. इस साल मई में पाकिस्तान 23वीं बार अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) के पास 6 बिलियन डॉलर के बेलआउट पैकेज के लिए पहुंचा था. IMF ने जो शर्ते रखी हैं, उसके मुताबिक मौजूदा वित्त वर्ष में पकिस्तान के राजस्व में 40 फीसदी का इज़ाफा होना चाहिए.

जम्मू और कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद पाकिस्तान बौखला गया है. वह लगातार भारत के खिलाफ जहर उगल रहा है और वह कश्मीर में विवाद पैदा करने की कोशिश में लगा हुआ है हालांकि भारतीय सुरक्षाबल और खुफिया एजेंसियां उन्हें लगातार असफल करने में सफलता हासिल कर रही हैं.