Home राजनीति Article 370: कश्मीरी बहू उर्मिला को सताई सास-ससुर की चिंता, मोदी सरकार...

Article 370: कश्मीरी बहू उर्मिला को सताई सास-ससुर की चिंता, मोदी सरकार पर जमकर बरसीं

57
0

 बॉलीवुड की ‘रंगीला गर्ल’ के नाम से विख्यात उर्मिला मातोंडकर, जो कि अब नेता बन चुकी हैं, ने अनुच्छेद-370 हटाए जाने के बाद जम्मू कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी किए जाने पर केंद्र पर जमकर निशाना साधा है, उर्मिला ने कहा कि उनके पति पिछले 22 दिनों से कश्मीर में रह रहे अपने माता-पिता से बात नहीं कर पाए हैं।

लोकसभा चुनाव 2019 
कश्मीर को लेकर उर्मिला मातोंडकर ने जताई चिंता

लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने वाली उर्मिला ने नांदेड़ में कांग्रेस की एक सभा में बोलते हुए कहा कि यहां बात केवल कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का नहीं है, बल्कि यह बेहद अमानवीय तरीके से किया गया, जिसकी निंदा की जानी चाहिए, मेरे सास-ससुर वहां रहते हैं, दोनों को डायबीटिज है, हाई ब्लड प्रेशर की दिक्कत है, आज 22वां दिन है, न तो मैं और न ही मेरे पति उनसे बात कर पाए हैं, हमें कोई अंदाजा नहीं है कि क्या उनके पास घर में दवाएं उपलब्ध हैं या नहीं।

जम्मू-कश्मीर 
9 साल छोटे मोहसिन अख्तर से उर्मिला ने की है शादी

आपको बता दें कि उर्मिला मातोंडकर ने अपनी उम्र से 9 साल छोटे मोहसिन अख्तर से शादी की थी. मोहसिन एक बिजनेस करने वाले कश्मीरी परिवार से आते हैं. उर्मिला की शादी में कुछ चुनिंदा लोग ही शामिल हुए थे।

प्रशासन ने दावा किया है जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य है 
कुछ इलाकों में मोबाइल सेवा बहाल

हालांकि प्रशासन ने दावा किया है जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य है, वहां कुछ इलाकों में मोबाइल सेवा बहाल कर दी गई है तो वहीं आज जुमे की नमाज को लेकर सुरक्षाबलों ने खास तैयारी की है, श्रीनगर की जामिया मस्जिद समेत कई बड़ी मस्जिदों में नमाज अदा करने पर रोक लगाई गई है, प्रशासन की तरफ से लोगों से अपने मोहल्ले की मस्जिदों में नमाज अदा करने की अपील की गई है।

श्रीनगर 
हालात सामान्य

श्रीनगर में 1666 में से 1165 दवा की दुकानें खुली हैं, अकेले कश्मीर घाटी में 7630 मेडिकल स्टोर हैं, जिसमे 4331 थोक की दुकानें हैं, जिसमे से 65 फीसदी दुकानें खुली हैं। प्रशासन की ओर से जानकारी दी गई है कि घाटी में किसी भी तरह की दवा की समस्या नहीं है और यहां सभी 376 नोटीफाइड दवाएं सरकारी दुकानों और प्राइवट दुकानों पर उपलब्ध हैं। 62 जरूरी जीवन रक्षा दवाएं भी उपलब्ध हैं। सेना प्रमुख बिपिन रावत आज सुरक्षा का जायजा लेने श्रीनगर पहुंचें हैं, यहां उनका मकसद लोगों से बात करना और आगे की रणनीति पर काम करना है।