Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करते युवक फंसा, कांस्टेबल ने ऐसे...

चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करते युवक फंसा, कांस्टेबल ने ऐसे बचाई जान

35
0

हैदराबाद के एक रेलवे स्टेशन पर एक हैरान करने वाला मामला सामने आया, जब एक कांस्टेबल ने चलती ट्रेन के बीच फंसे एक यात्री को मौत के मुंह से बाहर निकाला। दरअसल, रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के एक ऑन-ड्यूटी कॉन्स्टेबल ने गुरुवार को हैदराबाद के नामपल्ली रेलवे स्टेशन पर एक चलती ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच फंस गए एक यात्री की जान बचाई। एक 45 वर्षीय यात्री प्लेटफार्म और एक चलती ट्रेन के बीच में गिर गया, जब सतर्क कांस्टेबल विकुल कुमार ने तेजी से कार्रवाई की और उसे बचाया।

हैदराबाद आरपीएफ इंस्पेक्टर जनार्दन रेड्डी ने मीडिया को बताया कि यह घटना तब हुई जब चेन्नई से ट्रेन 12759 चारमीनार एक्सप्रेस गुरुवार को सुबह लगभग 8 बजे प्लेटफॉर्म नंबर 5 में प्रवेश कर रही थी। चलती ट्रेन के कोच एस-4 से नीचे उतरने के दौरान 45 वर्षीय व्यापारी टी वेंकट रेड्डी नाम का एक यात्री नीचे गिर गया और प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच फिसल कर फंस गया। 

वह ट्रेन के पहिए के नीचे आने वाला था। तभी यह देखते ही आरपीएफ कांस्टेबल विकुल कुमार ने तुरंत कार्रवाई की और मौके पर पहुंचे। उन्होंने चलती ट्रेन के बीच ही यात्री वेंकट रेड्डी को खींच कर बाहर निकाल लिया। रेड्डी ने कहा कि उनकी समय पर कार्रवाई के चलतेज एक जीवन बचा लिया गया। उन्होंने बताया कि यात्री वेंकट रेड्डी को चोट नहीं लगी है। 

आरपीएफ कांस्टेबल विकुल कुमार को आरपीएफ आईजी ईश्वर और आयुक्त रामकृष्ण ने सतर्क रहने और यात्री की जान बचाने में उनकी तुरंत कार्रवाई के लिए बधाई दी।

दक्षिण मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी शकील ने बताया कि ट्रेन ने रप्तार पकड़ ली थी, तभी वेंकट रेड्डी को फंसा देखकर कुछ लोग चिल्लाने लगे। इतने में ही विकुल कुमार ने फुरती दिखाते हुए युवक की जान बचा ली। इस तरह की घटनाएं हम और आप सभी सुनते ही रहते है। इसलिए सलाह दी जाती है कि चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश ना करें। ये आपकी जिंदगी के लिए काफी नुकसानदायक साबित हो सकता है।