Home समाचार VIDEO : छात्रों को मुर्गा बनाकर घुमाने वाले टीचर पर हुई कार्रवाई,...

VIDEO : छात्रों को मुर्गा बनाकर घुमाने वाले टीचर पर हुई कार्रवाई, डीएम ने किया सस्पेंड

48
0

 उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में छात्रों को सामूहिक दंड के रूप में मुर्गा बनाए जाने का वीडियो वायरल होने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है। वीडियो वायरल होने के बाद जिलाधिकारी सेल्वा कुमार जे ने कड़ी कार्रवाई करते हुए स्कूल के प्रधानाचार्य को प्रतिकूल प्रविष्टि दी है। वहीं अध्यापक को निलंबित करने के अलावा अस्थाई कर्मचारी को सेवा से हटा दिया गया है। बता दें कि यह वीडियो महर्षि शुकदेव इंटर कॉलेज मोरना का है।

मीडिया खबरों के अनुसार, वीडियो में सरकारी व प्राइवेट पीटीआई हाथ में छड़ी लिए छात्रों को मुर्गा बनाकर चलवा रहे हैं। कड़ी धूप में छात्रों को दी गई इस सजा के दौरान कॉलेज के प्रबंधक व प्रधानाचार्य मूकदर्शक बनकर तमाशा देखते रहे। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में पीटीआई एक छात्र को छड़ी से मारते भी दिख रहे हैं। आरोप है कि दोनों टीचर अपना गुस्सा निकालने के लिए छात्रों को सजा दे रहे हैं। इस मामले पर अभी तक प्रबंधक और प्रिंसिपल ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

वहीं, वीडियो वायरल होने के बाद डीएम सेल्वा कुमारी जे ने मामले का संज्ञान लेते हुए डीआईओएस गजेंद्र कुमार को इस मामले में तत्काल कार्रवाई के आदेश दिए। डीआईओएस गजेंद्र कुमार ने मामले की जांच कर कॉलेज में कार्यरत दो शिक्षकों को दोषी पाया। इनमें अस्थाई कर्मचारी संजू चौधरी की सेवा समाप्त कर दी गई है। स्थाई अध्यापक रवि कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। पूरा प्रकरण संज्ञान में आने के बाद भी कार्रवाई नहीं करने पर प्रधानाचार्य फूल सिंह को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी की गई है। डीआईओएस ने बताया कि मामला गंभीर था इसलिए कार्रवाई तुरंत की गई है।