Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें हैदराबाद मेट्रो में रोज सफर कर रहा था सांप, चार दिन बाद...

हैदराबाद मेट्रो में रोज सफर कर रहा था सांप, चार दिन बाद यूं पकड़ा गया

36
0

हैदराबाद मेट्रो में घुसे ब्रॉन्जब्रैक ट्री स्नेक को पकड़ने में अधिकारियों को पांच दिन लग गए. काफी मशक्कत के बाद अधिकारियों और विशेषज्ञों को सांप पकड़ने में कामयाबी हाथ लगी. सोमवार को दो फीट लंबे इस सांप को फ्रेंड्स ऑफ स्नेक सोसायटी द्वारा रेस्क्यू किया गया, जो कि ड्राइवर के केबिन में घुसा हुआ था.

यह सांप पहली बार 14 अगस्त को देखा गया था, जिसके बाद फ्रेंड्स ऑफ स्नेक सोसायटी को इसकी सूचना दी गई. मेट्रो को एलबी नगर ले जाया गया और सभी यात्रियों को उससे बाहर निकाल दिया गया. इसके बाद फ्रेंड्स ऑफ स्नेक सोसायटी के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने पूरी ट्रेन में सांप को बहुत ढूंढा, लेकिन उन्हें वह नहीं मिला.

सांप को ढूंढने की प्रक्रिया चार दिनों तक लगातार चली, जिसके बाद पांचवें दिन उन्हें साप ड्राइवर के केबिन के इंजन में घुसा हुआ दिखाई दिया.

फ्रेंड्स ऑफ स्नेक सोसायटी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, “हमें दोपहर करीब दो बजे सांप के मेट्रो में होने की सूचना मिली थी, जिसे एलबी नगर स्टेशन पर पार्क किया गया था. सांप को पूरी मेट्रो में काफी खोजा लेकिन वह नहीं मिला.

इसके बाद टीम के एक सदस्य की नजर डॉक ट्रेन के केबिन में पड़ी जहां पर सांप नजर आया.” इसके बाद सांप को निकाला गया और उसे वन विभाग की मदद से जंगल में छोड़ दिया गया.