Home मनोरंजन इंजीनियरिंग की पढ़ाई के बाद फिल्मों में आया ये अभिनेता, निगेटिव किरदार...

इंजीनियरिंग की पढ़ाई के बाद फिल्मों में आया ये अभिनेता, निगेटिव किरदार से हुए मशहूर

58
0

निगेटिव किरदार से मशहूर हुए शरत सक्सेना का जन्म 17 अगस्त 1950 को मध्य प्रदेश के सतना जिले में हुआ था। उन्होंने स्कूली पढ़ाई भोपाल से की जबकि इंजीनियरिंग की पढ़ाई जबलपुर से की। शरत को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था और एक्टर बनना चाहते थे।

शरत के पिता ने जब फिल्मों में जाने की बात सुनी तो उन्हें काफी डांट लगाई और पहले पढ़ाई खत्म करने के लिए कहा। इंजीनियरिंग की पढ़ाई के बावजूद शरत एक्टर बनने का सपना लेकर मुंबई पहुंचे। फिल्मों में आने के बाद उन्हें विलेन के रोल ऑफर होने लगे। उनके निगेटिव किरदारों को लोगों ने खूब पसंद किया। उनके निभाए किरादर दर्शकों के बीच लोकप्रिय हुए जिसकी वजह से उनके पास फिल्मों की लंबी लाइन लग गई।

फिल्मी बैकग्राउंड नहीं होने की वजह से शरत को शुरुआती दिनों में काफी संघर्ष करना पड़ा। उनकी कड़ी मेहनत का ही नतीजा रहा कि आज वो बॉलीवुड में इतने सक्सेसफुल हैं। निगेटिव किरदार के साथ-साथ वो सहायक भूमिकाओं में पसंद किए जाने लगे।

शरत की पहली रिलीज फिल्म 1977 में आई एजेंट विनोद थी। इसकी बाद उन्होंने काला पत्थर, मिस्टर इंडिया, अग्निपथ, घायल, गुप्त, डुप्लीकेट, बादशाह, फना, बजरंगी भाईजान और ठग्स ऑफ हिंदोस्तान जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं। 

फिल्मों में आने के बाद शरद ने शोभा से शादी की। उनके दो बच्चे हैं वीरा और विशाल। फिलहाल उनके बच्चे इंडस्ट्री से दूर हैं। शरत अपने परिवार के साथ मुंबई के मड आइलैंड (Madh Island) में रहते हैं।