Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : अचानक खुल गई नींद और नजारा देखकर कांप गई रूह,...

छत्तीसगढ़ : अचानक खुल गई नींद और नजारा देखकर कांप गई रूह, अंधेरी रात में सुनसान खेत में सो रहा था किसान

77
0

 दाढ़ी थाना क्षेत्र के ग्राम बिरसिंघी में खेत में रात में बोर पंप के कमरे में सो रहे युवक को सांप ने डस लिया। उसकी जिला अस्पताल से रायपुर रेफर करने के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन को सौंप दिया गया।

नवागढ़ अस्पताल से जिला अस्पताल पहुंचा था मरीज 
पुलिस के अनुसार युवक विजय श्रीवास (22) बुधवार की रात खेत में पानी चलाने गया था। सुबह 5 बजे घर आकर अपने पिता तातुराम श्रीवास को बताया कि उसके हाथ के अंगूठे में सांप ने डस लिया। इसके बाद उसे नवागढ़ अस्पताल ले गए, जहां से डॉक्टरों ने उपचार करने के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में उपचार के बाद स्थिति में सुधार नहीं होने पर उसे रायपुर मेकाहारा के लिए रेफर किया जा रहा था, तभी उसने दम तोड़ दिया। जिला अस्पताल में पुलिस ने शव का पंचनामा किया। इसके बाद पोस्टमार्टम कर परिजन को शव सौंप दिया।

पंप हाउस में जमीन पर सोया था 
परिजन ने बताया कि युवक खेत में लगाए गए पावर पंप हाउस में फसल के लिए पानी पलाने गया था अैार रात में वहीं था। इस दौरान सोने के लिए पलंग नहीं होने पर युवक जमीन पर ही बिस्तर लगाकर सोया था कि सर्प ने डस लिया। जानकारों ने बताया कि सर्पदंश से बचने के लिए जमीन पर सोने से बचना चाहिए। साथ ही सोने से पूर्व बिस्तर झड़ा लेना चाहिए, जिससे किसी प्रकार का जीव जंतु होने पर गिरेगा, जिसे फिर भगाया जा सकेगा।