Home जानिए इस तरह करें इस्तेमाल, बालों की हर तरह की परेशानी को छू...

इस तरह करें इस्तेमाल, बालों की हर तरह की परेशानी को छू मंतर कर देगा करी पत्ता

78
0

बालों का झड़ना आजकल आम समस्या हो गई है, लेकिन असली समस्या तब होती है जब सिर पर नए बाल न उगेंगे। अगर आप भी बालों के झड़ने से परेशान हो चुके हैं तो ये खाने में इस्तेमाल होने वाला करी पत्ता आपकी मदद कर सकता है…

करी पत्ते में फॉलिक एसिड, फास्फोरस और विटामिन ई जैसे तत्व मौजूद होते हैं, जो बालों की ग्रोथ को बढ़ाने में मदद करते हैं। अगर आपके बाल प्रदूषण की वजह से बहुत पतले हो गए हैं या समय से पहले सफेद हो गए हैं तो करी पत्ता आपकी इन परेशानियों को दूर करने में भी मदद करेगा।

करी पत्ते का पेस्ट बनाकर करें इस्तेमाल
करी पत्ते को मीठी नीम भी कहते हैं। बालों पर लगाने के लिए आप इसकी पत्तियों को सुखाकर उसे पीस लें। अब इस पाउडर का पेस्ट बनाएं और बालों की जड़ों में लगाएं। जब ये सूख जाएं तो अच्छे से बालों को धो दें।

जैतून के तेल के साथ करें प्रयोग 
करी पत्ते के पाउडर को जैतून के तेल के साथ मिलाकर इस्तेमाल करें। बालों की जड़ों में अच्छे से लगाने के बाद इसे धो लें। जैतून के साथ मिलाकर लगाने से करी पत्ते के साथ ही इस तेल के पोषक तत्व भी आपको मिल जाएंगे।

नारियल के तेल के साथ नारियल के तेल में करी पत्ते को डालकर 7 से 10 मिनट तक उबाल लें। ऐसा करने से पत्ते के सारे तत्व तेल में आ जाएगें। ठंडा करके इस तेल को बालों की जड़ों में लगाएं और धीरे धीरे मसाज करें। एक घंटे के बाद जब बाल तेल को अच्छे से सोख लें तो फिर शैंपू करके बालों को धो लें।