Home विदेश यहां की महिलाएं 90 साल की होने पर भी जवान दिखाई देती...

यहां की महिलाएं 90 साल की होने पर भी जवान दिखाई देती हैं, जानिए राज़

186
0

क्या आपने कभी कहीं पर ऐसा देखा है कि क्या कि कहीं पर 90 साल की बुजुर्ग महिला हो और वो 25 साल की महिला की तरह जवान दिखती हो नहीं ना, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी ही जगह के बारे में बताने जा रहे हैं ​जहां पर कुछ ऐसा ही होता है । आज हम आपको बताने जा रहे हैं हुंजा लोगों के बारे में । बताया जा रहा है कि ये लोग नार्थ पाकिस्तान के काराकोरम माउंटेन्स पर रहते हैं और इन लोगो को हुन्जकूटस या हुंजा लोग कहा जाता है । जो हुंजा वैली में रहते हैं। ये लोग कभी बीमार नहीं पड़ते । हुंजा लोगों की गिनती चाहे कम है, लेकिन इन्हें दुनिया के सबसे लम्बी उम्र वाले, खुश रहने वाले और स्वस्थ लोगों में गिना जाता है।

हुंजा लोगों को दुनिया के कैंसर फ्री पापुलेशन में गिना जाता है क्योंकि आजतक एक भी हुंजा कैंसर का शिकार नहीं हुआ है । आपको जानकर हैरान होगी कि, इन लोगों ने कभी कैंसर का नाम भी नहीं सुना । आपको जानकर हैरानी होगी कि हुंजा महिलाएं 65 की उम्र में भी बच्चे पैदा कर सकती है । इस कम्युनिटी के लोगों को बुरुशो भी कहते हैं।

जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि, इनकी सारी एक्टिविटीज मुस्लमानों जैसी ही हैं । ये कम्युनिटी पाकिस्तान की बाकी कम्युनिटीयों से कहीं ज्यादा एजुकेटेड है । हुंजा अपनी लम्बी उम्र का क्रेडिट अपने डाइट को देते हैं । इनके डाइट चार्ट मेंव सिर्फ पौष्टिक आहार शामिल होते हैं। रिसर्चर्स ने अपनी रिपोर्ट में ये कहा है कि हुंजा लोग खाने में ज्यादा से ज्यादा अखरोट का इस्तेमाल करते हैं । बात साल 1984 की है। हुंजा कम्युनिटी के अब्दुल म्बुंदु जब लंदन एयरपोर्ट पर सिक्यूरिटी चेक करवाने पहुंचे, तो ऑफिसर्स उनका बर्थ इयर 1832 देखकर चौंक गए । उन्होंने कई बार उनकी उम्र क्रॉसचेक की। जिसके बाद से ही हुंजा लोगों का किस्सा मशहूर हुआ ।