Home समाचार स्विट्जरलैंड के होटल ने भारतीय टूरिस्ट के लिए बनाए अलग कायदे, हर्ष...

स्विट्जरलैंड के होटल ने भारतीय टूरिस्ट के लिए बनाए अलग कायदे, हर्ष गोयनका ने बताया अपमान

52
0

स्विट्जरलैंड के एक होटल ने पिछले दिनों भारतीय टूरिस्ट के लिए गाइडलाइन्स जारी की. इसके तहत होटल ने यहां के लोगों पर कई तरह की पाबंदियां लगाई थी. होटल के मुताबिक वो इन नियमों का पालन करने पर ही यहां छुट्टियों का मज़ा ले सकते हैं. होटल के इन कायदे-कानून पर कारोबारी और RPG ग्रुप के चेयरमैन हर्ष गोयनका ने आपत्ति जताई.

हर्ष गोयनका ने ट्विटर पर होटल के इस गाइडलाइन को शेयर करते हुए भारी नाराज़गी जताई. उन्होंने लिखा, ‘इस नोटिस को पढ़ते हुए मुझे गुस्सा और अपमान महसूस हो रहा है और मैं इसका विरोध करना चाहता हूं. इससे ऐसा लग रहा है कि भारतीय असभ्य हैं और पर्यटकों के तौर पर सांस्कृतिक रूप से संवेदनशील नहीं हैं.’

होटल के अलग कायदे-कानून होटन ने लिखा था, ”कृपया अपने साथ कुछ न ले जाएं, यहां का खाना सिर्फ नाश्ते के लिए है. आपको अगर लंच बैग चाहिए तो आप इसके लिए ऑर्डर करें और इसके लिए अलग से पैसे दें. इसके अलावा ये भी लिखा था कि अगर आप किसी डिश को दो लोगों के साथ सेयर करते हैं तो फिर उसका अलग से चार्ज देना होगा.”

हर्ष गोयनका के ट्वीट के बाद होटल arc-en-ciel ने माफी मांग ली. बुकिंग डॉट कॉम पर इस होटल की रेटिंग 9.2 है. यहां एक रात का किराया 32 हज़ार रुपये है.