Home विदेश भारत के खिलाफ बड़ी लड़ाई की तैयारी में है पाकिस्तान – रिपोर्ट

भारत के खिलाफ बड़ी लड़ाई की तैयारी में है पाकिस्तान – रिपोर्ट

88
0

कंगाल पाकिस्तान कहीं चुप-चाप कोई बड़ी साजिश तो नहीं कर रहा है। दरअसल, पाकिस्तान अपनी सेना के साथ परमाणु जखीरे को बढ़ाने में लगा हुआ है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय रक्षा मंत्रालय की एक रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के इरादे सही नहीं हैं, ना ही भारत को लेकर पाकिस्तान कभी सही सोचने की कोशिश करेगा।

सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि पाक हर साल अपने परमाणु हथियारों की क्षमता को बढ़ाता जा रहा है। ऐसी स्तिथि में भारत को सावधान रहने की बहुत जरुरत है। इसके अलावा एक अमेरिकी रिपोर्ट के अनुसार पाक पिछले कुछ सालों में एक नए तरह का न्यूक्लियर शस्त्र बनाने की भी कोशिश कर रहा है। भारतीय रक्षा मंत्रालय की हाल ही की रिपोर्ट कहती है कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ कुछ कुचक्र रच रहा है।

बता दें स्टॉक होम इंटरनेशनल पीस रिसर्च इंस्टीट्यूट के द्वारा हर वर्ष परमाणु हथियारों को लेकर एक ईयर बुक निकाली जाती है। उसकी वर्ष 2019 की ईयर बुक कहती है कि भारत और फ्रांस ऐसे देश हैं, जिन्होंने कुछ सालों से परमाणु हथियार बनाने का काम रोक दिया है। वहीं दुनिया के कई देश ऐसे हैं जो न्यूक्लियर जैसे हथियारों को बनाने में मात्रा को कम कर रहें हैं। लेकिन पाकिस्तान लगातार न्यूक्लियर वॉरहेड बनाने में लगा है।