Home विदेश भारत की जीत के बाद क्या पाकिस्तान पहुंच सकता है वर्ल्ड कप...

भारत की जीत के बाद क्या पाकिस्तान पहुंच सकता है वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में?

69
0

टीम इंडिया ने बांग्लादेश को हराकर अपना सेमीफाइनल का टिकट पक्का कर लिया है। भारत तीसरी बार वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचा है। ऑस्ट्रेलिया भी सेमीफाइनल में जगह बना चुका है। अब इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान में सेमीफाइनल में पहुंचने की रेस लगी हुई है और सेमीफाइनल में पहुंचने के समीकरण बहुत पेंचीदा हो गए हैं।

भारत का पड़ोसी पाकिस्तान इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की जीत की दुआ कर रहा था, जिससे उसकी राह आसान हो जाती, लेकिन इस मैच में भारत को हार का सामना करना भड़ा और पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता कांटों भरा हो गया।

अब अगर पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उसे बांग्लादेश से होने वाले मैच को हर हाल में जीतना होगा। इसके अलावा उसे इंग्लैंड और न्यूजीलैंड मैच में इंग्लैंड की हार होने से ही पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता बन सकेगा। इंग्लैंड को आज अपना अंतिम मैच न्यूजीलैंड से खेलना है।

मेजबानी कर रहे इंग्लैंड को वर्ल्ड कप की सबसे ताकतवर टीम बताया जा रहा था लेकिन अब उसका ही सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता आसान नजर नहीं आ रहा है। इंग्लैंड को अगर सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उसे न्यूजीलैंड को हर हाल में हराना होगा। अगर उसे हार मिलती है तो पाकिस्तान की बांग्लादेश के खिलाफ हार उसे सेमीफाइनल का टिकट दिला सकती है।