Home विदेश इस गांव में महिला बनकर रहने को मजबूर हैं पुरूष, वजह हैरान...

इस गांव में महिला बनकर रहने को मजबूर हैं पुरूष, वजह हैरान करने वाली

142
0

दुनिया में हमेशा सभी कार्यों में मर्दों को आगे रखा गया है। यह प्राचीन जमाने में भी होता था और हमारे शास्त्र इस बात के सबूत भी देते हैं कि हमेशा से पुरूष को ही प्रधान माना गया है।

हालांकि, बढ़ते शिक्षा के दौर में महिलाओं को समान अधिकार देने के लिए काफी प्रयास किए जा रहे हैं। लेकिन फिर भी अधिकतर जगहों पर महिलाओं को पर्दा करना पड़ता है। लेकिन हम आपको आज ऐसा वाक्या बताने जा रहे हैं, जिसके बारे मे सुनकर हर कोई सोचने पर मजबूर हो जाता है।

हम आपको ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे है, जहां औरतें पुरुषों के साथ जबरदस्ती यौन संबंध बनाती हैं। जी हां, नॉदर्न नाइजीरिया की तुआरेग ट्राइबल कम्युनिटी दुनिया में सबसे अलग है। यहां की महिलाओं को दुनिया के मर्दों जितना अधिकार मिला हुआ हैं और वह बिना किसी के डर से हर जगह घुमा करती हैं और वही दूसरी तरफ मर्द पर्दों में रहा करते हैं।

यहां की औरतें अपनी मर्जी की हिसाब से रह सकती हैं। चाहें जैसे कपड़े पहन सकती हैं। तुआरेग महिलाएं कभी भी तलाक ले सकती हैं, बल्कि पुरुषों को अपने मर्जी से कुछ भी करने की अनुमति नहीं हैं और किसी भी छोटे बड़े काम में महिलाओं का शामिल हुआ करती हैं।

यहां के पुरूषों को महिला का जीवन जीना पड़ता है। खास बात तो यह है कि यहां पर पुरूषों को अपनी इज्जत बचाने की परवाह रहती है। यहां पर अगर दुष्कर्म के केस आते है तो उसमे महिलाओं द्वारा पुरुष का बलात्कार किया जाता है। कई पुरुषों को न चाहते हुए भी संबंध बनाने को मजबूर होना पड़त है।