Home विदेश जापान में एक कीड़े के कारण लेट हो गए 12 हजार यात्री,...

जापान में एक कीड़े के कारण लेट हो गए 12 हजार यात्री, जानिए ऐसा क्या हुआ

75
0

 जापान एक ऐसा देश है जिसके लिए कहा जाता है कि तकनीक पर टाइम मैनेजमेंट के साथ काम करना कोई इनसे सीखे। लेकिन इसी जापान में बीते रविवार को एक साथ 26 ट्रेनें लेट हो गईं। कमाल की बात ये है कि इस देरी का कारण सिर्फ एक मामूली कीड़ा था।

कीड़े के कारण कैसे लेट हुईं 26 ट्रेनें

न्यूज एजेंसी एएफपी की खबर के अनुसार दक्षिण जापान में रेल सेवा का प्रबंधन करने वाली कंपनी कयीशू रेलवे कंपनी के अधिकारियों ने बताया है कि दरअसल बिजली की सप्लाई फेल हो जाने के चलते ये सब हुआ है। असल में एक कीड़ा जिसे स्लग कहते हैं उसकी वजह से अचानक शॉर्ट सर्किट हो गया जिसके चलते बिजली का कनैक्शन कट गया।

12 हजार लोगों को हुई घंटों की देरी

इस शॉर्ट सर्किट के चलते बिजली के कनैक्शन में जो बाधा पहुंची उससे 12 हजार लोगों को अपनी मंजिल पर पहुंचने में घंटों की देरी होगी। इनमें से अधिकतर को दफ्तर जाने में देरी हुई। जापान जैसे देश के लिए ये घटना बिल्कुल अनोखी है क्योंकि यहां पर कामकाज बेहतर टाइम मैनजमेंट के साथ किए जाने को लेकर प्रसिद्ध है।

कीड़े ने इलेक्ट्रिक डिवाइसेज को पहुंचाया नुकसान

कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि कीड़े (स्लग) ने रेल की पटरियों के पास स्थापित इलेक्ट्रिक डिवाइसेज को नुकसान पहुंचाया जिसके चलते लोगों को ये बड़ी परेशानी झेलनी पड़ी। वहीं कंपनी ने जल्दी दिक्कत को जानकर बग को हटाया और पुन: सेवा शुरू की। कंपनी ने इस पूरी देरी के लिए एक लापरवाह और कामचोर कर्माचारी को जिम्मेदार ठहराया है। कंपनी ने सतर्कता दिखाते हुए बाकी के डिवाइसेज को भी चेक कर लिया है ताकि आगे से कोई और कीड़ा ट्रेन की सेवाओं को रोक न सके।