Home समाचार 49 बरस के हुए कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी, PM मोदी ने...

49 बरस के हुए कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी, PM मोदी ने राहुल को दी जन्मदिन की बधाई

48
0

आज कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी 49 साल के हो गए हैं, साल 2019 के लोकसभा चुनाव में इस बार सीधी लड़ाई राहुल बनाम नरेंद्र मोदी की थी, राहुल ने पूरी कोशिश की वो जनता के सामने नरेंद्र मोदी को चोर साबित कर सकें लेकिन उनका ये दांव उन्हीं पर भारी पड़ गया और नतीजा ये हुआ कि राहुल अपनी पारंपरिक सीट अमेठी भी हार गए, अगर वायनाड से उन्होंने चुनाव नहीं लड़ा होता तो आज वो संसद में भी नहीं दिखाई देते,राहुल गांधी अभी भी पूरजोर कोशिश के साथ चुनावों में पूरी तरह से विफल हुई कांग्रेस को फिर से खड़ा करने में लगे हैं।

फिलहाल कांग्रेस पार्टी आज अपने युवराज के जन्मदिन पर काफी खुश है और खुशियां मना रही हैं, इसी बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राहुल गांधी को जन्मदिन की बधाई दी है, उन्होंने ट्वीट कर केरल के वायनाड से सांसद राहुल के स्वस्थ्य और दीर्घायु जीवन की कामना की है। पीएम ने ट्वीट किया है कि श्री राहुल गांधी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं, आपके स्वस्थ जीवन और दीर्घायु जीवन की कामना करता हूं।

अमेठी और वायनाड से चुनाव लड़ा था राहुल ने 
‘पहली बार दो सीटों से लोकसभा चुनाव लड़ा राहुल ने’

मालूम हो कि 19 जून 1970 को जन्में राहुल ने इस बार पहली बार लोकसभा की दो सीटों अमेठी और वायनाड से चुनाव लड़ा था। यूपी में कांग्रेस के गढ़ माने जाने वाले अमेठी में उन्हें बीजेपी नेता स्मृति ईरानी से हार का सामना करना पड़ा जबकि वायनाड में उन्हें रिकॉर्ड जीत मिली थी।

चुनावों के दौरान अपने नामांकन पत्र में राहुल गांधी ने बताया था कि उनके पास कुल 58058799 रुपए की चल संपत्ति है, साल 2014 के लोकसभा चुनाव राहुल गांधी ने अपनी जो संपत्ति घोषित की थी उसकी तुलना में राहुल 2019 में राहुल की संपत्ति में 4.85 करोड़ रुपए की बढ़ोतरी हुई थी, राहुल ने बताया कि उनके पास कुल 58058799 रुपए की चल संपत्ति है, जबकि 79303977 रुपए की अचल संपत्ति है।

राहुल गांधी ने पांच लाख रुपए का पर्सनल लोन लिया है 
मां सोनिया से लिया है उधार

राहुल गांधी ने पांच लाख रुपए का पर्सनल लोन लिया है, यह लोन उन्होंने अपनी मां सोनिया गांधी से लिया है, राहुल गांधी पर कुल 7201904 रुपए का कर्ज है। राहुल ने कुल 87570000 रुपए की संपत्ति अर्जित की है। उनके पास अलग-अलग बैंकों में कुल 1793693 रुपए हैं।