Home समाचार अच्छी फसल के लिए आदमी ने 12 साल के मासूम की दी...

अच्छी फसल के लिए आदमी ने 12 साल के मासूम की दी बलि

39
0

 ओडिशा में अंधविश्वास का एक ऐसा मामला सामने आया है जहां 12 साल के मासूम को इसकी वजह से अपनी जान गंवानी पड़ी है। ओडिशा के नौपादा जिले में चाचा ने अपने 12 साल के भतीजे को अच्छी फसल के लिए भगवान को खुश करने के लिए बलि पर चढ़ा दिया। पुलिस ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि बताया कि आदिवासी किसान ने इस हत्या को कबूल किया है, उसने पूछताछ में इस बात को माना है कि बेहतर फसल के लिए उसने बच्चे का सिर कुल्हाडी से काट दिया था।

जानकारी के अनुसार यह घटना जदमुंदा गांव का है जोकि कोमना पुलिस स्टेशन इलाके में आता है। कोर्ट ने आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। खबर के अनुसार आरोपी की पहचान 48 वर्षयी चिंतामणि मांझी के रुप में हुई है। उसके साथ ही 18 वर्षीय भतीजा देबचरण भी खेत में जुताई करने के लिए आया था। जबकि जिस मासूम की बलि दी गई है उसका नाम धनसिंह मांझी है, जोकि अंकल के साथ पेड़ काटने के लिए साथ गया था।

आरोपी चाचा ने बच्चे पर सुबह तकरीबन 10 बजे हमला कर दिया और बच्चे का सिर काट दिया। देबचरण ने बताया कि मैंने अपने भाई के रोने की आवाज सुनी, जब मैं वहां पहुंचा तो देखा कि उसका सिर कट गया है। तभी वह तुरंत पुलिस स्टेशन पहुंचा और घटना की जानकारी पुलिस को दी। जानकारी के अनुसार आरोपी मौके से फरार हो गया। जिसके बाद पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की और गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान उसने इस बात को कबूल किया है कि उसने यह बेहतर फसल के लिए भगवान को खुश करने के लिए किया है।