Home समाचार स्‍वर्ण मंदिर में ऑपरेशन ब्‍लू स्‍टार की बरसी पर सिख श्रद्धालु भिड़े

स्‍वर्ण मंदिर में ऑपरेशन ब्‍लू स्‍टार की बरसी पर सिख श्रद्धालु भिड़े

32
0

अमृतसर के स्‍वर्ण मंदिर पर उस वक्‍त हंगामा हो गया जब खालिस्‍तान समर्थक और नॉन खालिस्‍तान समर्थक आपस में भिड़ गए. स्‍वर्ण मंदिर में ऑपरेशन ब्‍लू स्‍टार की बरसी के दिन मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए अरदास कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. जिसमें अचानक से दो पक्षों में टकराव हो गया.

बता दें कि अरदास कार्यक्रम के दौरान एक पक्ष के कुछ लोग जरनैल सिंह भिंडरावाले की तस्‍वीरें हाथ में लेकर खालिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने लगे. इस पर दूसरे पक्ष के लोगों ने ऐसा न करने की अपील की. हालांकि खालिस्‍तान समर्थक लगातार नारेबाजी करते हुए और हाथों में पोस्‍टर लेकर आगे बढ़ने लगे. जिससे माहौल गरम हो गया और नॉन खालिस्‍तान समर्थक सिख श्रद्धालुओं से झड़प हो गई. इस दौरान स्वर्ण मंदिर में मौजूद एसजीपीसी की टास्क फोर्स ने दोनों पक्षों को किसी तरह शांत किया.

अकाल तख्‍त और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने रखा था आयोजन
पंजाब के अमृतसर में ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी के लिए अकाल तख्त और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से स्वर्ण मंदिर में अरदास कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. हालांकि इस दौरान माहौल तनावपूर्ण हो गया रेडिकल ग्रुपों से जुड़े लोगों ने हाथों में तलवार भी लहराई. बता दे कि भारतीय सेना ने 3 से 6 जून तक स्‍वर्ण मंदिर में ऑपरेशन ब्‍लू स्‍टार चलाया गया था, जिसमें कई लोग मारे गए थे. ये अलगाववादी लोग थे जिन्‍हें पाकिस्‍तान से समर्थन मिल रहा था.