Home छत्तीसगढ़ विश्व उपभोक्ता दिवस 15 मार्च को : छत्तीसगढ़ के सभी कलेक्टरों को...

विश्व उपभोक्ता दिवस 15 मार्च को : छत्तीसगढ़ के सभी कलेक्टरों को निर्देश

68
0

खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण संचालनालय द्वारा सभी जिला कलेक्टर को निर्देशित किया गया है कि 15 मार्च को विश्व उपभोक्ता दिवस का आयोजन किया जाए।

इस अवसर पर आम उपभोक्ताओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करने के विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएगें, जिसमें स्कूलों में गठित कन्ज्यूमर क्लबों के माध्यम से उपभोक्ताओं के अधिकारों के प्रचार हेतु कैम्प का आयोजन होगा। जिला उपभोक्ता फोरम द्वारा उपभोक्ता विवादों से संबंधित जारी महत्वपूर्ण आदेशों का प्रचार-प्रसार मीडिया के माध्यम से किया जाना है। उपभोक्ता संरक्षण के क्षेत्र में कार्यरत जिला उपभोक्ता फोरम के माननीय न्यायाधीश, सदस्यों, वकीलों एवं कार्यरत स्वयंसेवी संगठनों तथा शासकीय अधिकारियों, कर्मचारियों की कार्यशाला आयोजित किया जाएगा।

उपभोक्ताओं को विभिन्न उत्पादों की खरीदी के समय किन-किन बातों का ध्यान रखना तथा उत्पादकों द्वारा किन-किन तथ्यों का उत्पाद की पैकिंग में उल्लेख किया जाने के संबंध में नाप-तौल, खाद्य एवं औषधि प्रशासन, ऑयल कंपनियों के प्रतिनिधियों तथा महाविद्यालय और विश्वविद्यालय के विज्ञान शिक्षकों के सहयोग से प्रदर्शनी का आयोजन कर पाम्पलेट, हैंडबिल का निःशुल्क वितरण भी किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here