Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : 14 मार्च को होगी अंतागढ़ टेप कांड मामले में जमानत...

छत्तीसगढ़ : 14 मार्च को होगी अंतागढ़ टेप कांड मामले में जमानत याचिका पर सुनवाई

65
0

छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित अंतागढ़ टेप कांड मामले में आरोपियों की ओर से दायर की गई अग्रिम जमानत याचिका पर अब 14 मार्च को अगली सुनवाई होगी. मामले में पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह के दामाद डॉ. पुनीत गुप्ता, भाजपा नेता मंतूराम पवार ने हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दायर की है. इस याचिका पर मंगलवार को मोशन हियरिंग के बाद कोर्ट ने अगली सुनवाई की तारीख तय की. दोनों की याचिका पर 14 मार्च को अंतिम सुनवाई होगी.

रायपुर की पूर्व महापौर किरणमयी नायक ने अंतागढ़ टेप कांड मामले में आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. इसके से मामले में आरोपी मंतूराम पवार, डॉ. पुनीत गुप्ता व पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने ​अग्रिम जमानत के लिए कोर्ट में आवेदन किया है. पूर्व मंत्री राजेश मूणत के आवेदन पर रायपुर की नीचली अदालत ने जमानत देने से इनकार कर दिया है. मंतूराम पवार और पुनीत गुप्ता ने हाई कोर्ट बिलासपुर में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दायर की है.

बता दें कि साल 2014 में लोकसभा चुनाव के बाद अंतागढ़ विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने मंतूराम पवार को प्रत्याशी बनाया था. इस दौरान मंतूराम पवार ने ऐसे वक्त पर नाम वापसी का आवेदन दे दिया, जिस समय कांग्रेस के लिए दूसरा प्रत्याशी खड़ा करना संभव ही नहीं था. इससे भाजपा को चुनाव में एक तरह से वाक ओवर मिल गया था. इसके बाद एक एक ऑडियो टेप सामने आया, जिसमें राजनीति षड़यंत्र के तहत कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा नाम वापसी का कथित खुलासा किया गया. इसके बाद मंतूराम पवार ने भाजपा प्रवेश कर लिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here