Home समाचार शर्मनाक : लोगो ने वृद्ध महिलाओं को डायन बता कर पीट-पीटकर ली...

शर्मनाक : लोगो ने वृद्ध महिलाओं को डायन बता कर पीट-पीटकर ली जान

54
0

लड़ैयाटाड़ थाना क्षेत्र के सवैया गोपालीचक गांव में दो वृद्ध महिलाओं को गांव के ही 8 लोगों ने डायन बताकर लाठी-डंडे से पीट-पीटकर मार डाला। मृत महिलाएं सवैया गांव निवासी स्व. गाजो मांझी की 65 वर्षीय पत्नी प्रमिला देवी एवं स्व. वैशाखी मांझी की 70 वर्षीय पत्नी कपूरवा देवी थीं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसारमृतका के परिजन मुंशी मांझी ने बताया कि गांव के लोगों ने मेरी मां व एक अन्य महिला को डायन बता कर घर से खींच कर पीट पीटकर मार डाला। उसके बाद शवों को पथरी पहाड़ी के पास ले जाकर दफना दिया। आराेपियों ने धमकी दी कि अगर इसकी शिकायत थाना में करोगे तो तुम्हें भी जान से मार देंगे। परिजनों ने बताया कि घटना में शामिल ग्रामीणों के विरुद्ध थाने में लिखित शिकायत की गई है। गांव के साधु मांझी का 30 वर्षीय पुत्र मनीष पिछले 15 दिनों से बीमार चल रहा था। 24 फरवरी को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मनीष की मां नीरू का कहना था कि पुत्र पर जादू टोना किया गया था। इससे उसके पूरे शरीर में जलन हो रही थी। शरीर की चमड़ी झुलस कर गिरने लगी थी।

इसके बाद मनीष को चिकित्सक से दिखाया गया लेकिन चिकित्सक को भी मनीष की बीमारी समझ में नहीं आई। इससे मृतक के परिजनों को शक हुआ कि बीमारी के पीछे इन्हीं दो वृद्ध महिलाओं का हाथ है।

मनीष के परिजनों सहित ग्रामीणों ने दोनों वृद्ध महिलाओं को चेतावनी दी थी कि मनीष को ठीक करो या फिर अंजाम भुगतने को तैयार रहो। उधर, मनीष की हालत में सुधार नहीं हो रहा था। 24 फरवरी को ही उसकी मौत हो गई। इसके बाद ग्रामीणों ने दोनों वृद्धाओं की पीट-पीटकर हत्या कर दी एवं शव को पथरी पहाड़ी के पास ले जाकर दफना दिया।

मृतका के परिजनों का कहना है उन लोगों ने इसकी लिखित शिकायत थाना में की है। वहीं इस संबंध में थानाध्यक्ष मिंटू कुमार ने बताया कि अभी तक किसी ने मामले से संबंधित आवेदन नहीं दिया है। आवेदन मिलने पर जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।
-सांकेतिक तस्वीर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here