Home समाचार उठाए दावों पर सवाल : जैश के कैंप पर सर्जिकल स्ट्राइक से...

उठाए दावों पर सवाल : जैश के कैंप पर सर्जिकल स्ट्राइक से ये नेता नाखुश

86
0

जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले का बदला लेने के लिए भारतीय वायुसेना ने POK में घुसकर जैश के ठिकानों पर हमला किया है. बताया जाता है कि रात करीब साढ़े तीन बजे एक साथ 12 मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने बालाकोट में आतंकियों के बड़े ठिकानों पर हमला किया और उसे पूरी तरह से तबाह कर दिया. जहां पक्ष और विपक्ष दोनों दल के नेता सरकार और भारतीय वायुसेना की प्रसंशा कर रहे हैं. वहीं कुछ ऐसे भी नेता हैं, जिन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक  के दावों पर शक जताया है.

सपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री पंडित सिंह ने वायुसेना की कार्रवाई को झूठा करार दिया है. वैसे तो उनकी पार्टी के अध्यक्ष ने इस कार्रवाई को लेकर सेना के जवानों को सलाम किया है, लेकिन पंडित सिंह ने कहा कि बीजेपी झूठ बोलने वालों की पार्टी है. सिंह ने दावा किया कि भाजपा ने पाकिस्तान से बात करके वहां खाली मकान पर बम गिराया है. सर्जिकल स्ट्राइक में कोई आतंकी नहीं मारा गया है.

वहीं जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट करके कहा कि IAF के हमले के बाद ट्विटर और समाचार चैनलों पर युद्ध जैसी स्थिति है. इनमें से अधिकांश लोग अज्ञानी हैं, जिन्होंने बगैर दिमाग लगाए ही इसे फैलाना शुरू कर दिया है. मेरा बस इतना कहना है कि आखिरी शिक्षित लोग कैसे युद्ध की संभावना पर खुशी जता सकते हैं.

इस हमले को लेकर पूर्व आईएएस अधिकारी और हाल ही में राजनीति में कदम रखने वाले शाह फैसल ने ट्वीट करके कहा कि कल जो ऐसे हमलों को लेकर विलाप कर रहे थे वह आज की हिंसा के चीयरलीडर्स कैसे बन सकते हैं? यह मानवता के सभी मूल्यों के खिलाफ है.

https://twitter.com/shahfaesal/status/1100345277381312512

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करके कहा, ‘भारतीय वायुसेना द्वारा जैश-ए-मोहम्मद की शिविरों पर किया गया हमला बिल्कुल नया खेल है. ऐसा पहली बार है जब शांति काल में पड़ोसी देश में आतंकवादियों पर हवाई हमला किया गया है.’ उन्होंने कहा कि बालाकोट हमले के साथ ही हम नई मिसाल तक पहुंच गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here