Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़- ‘सफलता आपका अधिकार है’ : EXAM से पहले आईजी रतनलाल डांगी...

छत्तीसगढ़- ‘सफलता आपका अधिकार है’ : EXAM से पहले आईजी रतनलाल डांगी का बच्चों को खुला पत्र

107
0

दुर्ग रेंज के पुलिस आईजी रतनलाल डांगी का परीक्षार्थियों के नाम एक खुला पत्र सामने आया है. इसमें आईजी डांगी ने परीक्षा से पहले महत्वपूर्ण टिप्स विद्यार्थियों को दिए हैं. डांगी ने लिखा है कि मेरे युवा साथियों, आप सबको जय हिन्द,जय भारत. आशा करता हूं आप सब अच्छे होंगे. आपकी तैयारी भी अच्छी चल रही होगी. अगले दो माह परीक्षाओं के माह हैं और उसके अगले माह आप सबकी सफलता की कहानी सुनने व सुनाने का समय शुरू हो जाएगा.

रतन लाल डांगी ने लिखा है– दोस्तों याद रखना आपका जन्म ही सफलता के लिए हुआ है. सफलता आपका अधिकार है बस उस अधिकार को पाने के लिए कुछ करने की, अपने आत्मविश्वास को जगाने की जरुरत है. परीक्षा तो एक सीढ़ी है, जिसे हर कोई पार कर लेता है.

आवश्यकता है अनुशासन की, संयम की और धैर्य की. परीक्षा के नाम से केवल आप ही नहीं बल्कि हर इंसान को डर लगता हैं. यह समय न केवल आपके लिए बल्कि अभिभावकों के लिए भी महत्वपूर्ण है. आपकी तो केवल ज्ञान की परीक्षा है, लेकिन अभिभावकों की समझदारी और धैर्य की परीक्षा है.

दुर्ग रेंज के आई से बातचीत करने पर उन्होंने कहा कि अगले 2 माह परीक्षाओं का महीना है और परीक्षा आते ही कई बच्चो के मन में डर समा जाते हैं और घबरा जाते हैं, जिसके चलते वे कभी कभी कुछ ऐसे कदम उठा जाते हैं, जिसका खामियाजा पूरे परिवार को उठाना पड़ता, जिसके चलते वे लगातार स्कूली बच्चों व उनके परिवार के साथ साथ शिक्षकों को मोटिवेट तथा जागरूक करने उनके द्वारा अपने फेसबुक वाल पर यह पत्र लिखने का प्रयास किया गया साथ ही उनके द्वारा लगातार बच्चो को प्रोत्साहित करने प्रत्यक्ष व परोक्ष रूप से प्रयास किया जाता रहा है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here