Home छत्तीसगढ़ राजधानी में ठगों से सावधान! जमीन के नाम पर 9 करोड़ रुपए...

राजधानी में ठगों से सावधान! जमीन के नाम पर 9 करोड़ रुपए की ठगी, तो दूसरे ने शेयर मार्केट के नाम पर लूटा 44 लाख

17
0

रायपुर – साइबर क्राइम की तर्ज पर ठगी का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन ठग अलग अलग तरीकों से शिकार बनाकर लोगों से पैसा एठ रहे है। ऐसा ही दो मामला राजधानी रायपुर से सामने आया है। पहला मामला राजेंद्र नगर का है। जहां शेयर मार्केट में पैसा डबल करने के नाम पर लााखें की ठगी किया गया।

HDFC बैंक के एरिया मैनेजर संजय वर्मा के साथ 44 लाख रुपयों की ठगी किया गया। ठगों ने प्रॉफ़िड के 500 रुपए भेजकर और पीड़ित के बैंक खाते में सेंसेक्स के हिसाब से वर्चुअल फ़ायदा दिखाकर झांसे में लिया। शातिर ठग ने 6 बार में 44 लाख रुपए अपने बैंक खाते में डलवाकर वारदात को अंजाम दिया। ​​जिसके बाद पीड़ित बैंक मैनेजर ने थाने में जाकर इसकी शिकायत दी है।

वहीं दूसरा मामला रायपुर के डूंडा निवासी 3 सगे किसान भाईयों के साथ करोड़ो की ठगी की है। बताया जा रहा है कि रजिस्ट्री के समय 2 वर्चुअल मैसेज भेजकर खाते में रजिस्ट्री करवाई। जिसके बाद जमीन दलाल राजेंद्र ध्रुव और राजा शर्मा अपना मोबाइल बंद करके फरार हो गया। आपको बता दें कि 4 एकड़ 57 डिसमिल जमीन का 1 करोड़ 94 लाख प्रति एकड़ के हिसाब से सौदा तय किया था। बताया जा रहा है कि यपुर के डूंडा निवासी 3 सगे भाई मेघुराम साहू, शिव कुमार साहू और रोहित साहू के साथ 9 करोड़ रुपयों की ठगी हुई। मामला धमतरी के बिरेझर चौकी इलाके का है।