Home छत्तीसगढ़ नन्हें बच्चों से मिलकर मुग्ध हुए विधानसभा अध्यक्ष गोद में लेकर नन्हें...

नन्हें बच्चों से मिलकर मुग्ध हुए विधानसभा अध्यक्ष गोद में लेकर नन्हें बच्चों को किया दुलार

15
0

राजनांदगांव – विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह आज राजनांदगांव विकासखंड के शासकीय प्राथमिक शाला बरगा पहुंचकर स्कूल के बच्चों एवं आंगनबाड़ी केन्द्र के नन्हेें बच्चों से मिलकर मुग्ध हुए। विधानसभा अध्यक्ष ने नन्हें बच्चों को गोदी में लेकर दुलार किया तथा उनके अभिभावकों को बच्चों को पौष्टिक आहार देने की समझाईश दी।

उन्होंने जिले में संचालित पोट्ठ लईका पहल के संबंध में जानकारी ली तथा सुपोषित बच्चों की माताओं को शाल-श्रीफल देकर सम्मानित किया। उन्होंने बच्चों को दिए जा रहे आहार के संबंध में माताओं से जानकारी ली। उन्होंंने कहा कि बच्चों को वजन बढ़ाने के लिए जागरूकता के साथ कार्य करें तथा गुणवत्तापूर्ण पौष्टिक भोजन दें। कलेक्टर श्री संजय अग्रवाल ने गंभीर कुपोषित बच्चों के लिए जिले में संचालित पोट्ठ लईका पहल के संबंध में जानकारी दी। विधानसभा अध्यक्ष ने राष्ट्रीय स्तर पर जिले को एक युद्ध नशे के विरूद्ध अभियान अंतर्गत उत्कृष्ट कार्य करने के लिए सभी को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने प्राथमिक शाला बरगा में संपर्क डिवाईस के माध्यम से अध्ययन का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि स्मार्ट टीवी के माध्यम से संपर्क डिवाईस में निहित कविताओं एवं अन्य अध्ययन सामग्री से बच्चे शीघ्रता से सीखते हैं। विधानसभा अध्यक्ष ने बच्चों के साथ मिलकर भारत माता की जय, वन्देमातरम् का उद्घोष किया और उन्हें अच्छे से पढ़ाई करने के लिए प्रेरित किया।