Home देश लोकसभा में बोले मोदी – न मोदी डरने वाला है, न ये...

लोकसभा में बोले मोदी – न मोदी डरने वाला है, न ये सरकार ग‍िरने वाली है – PM नरेंद्र मोदी की ललकार

27
0

नई दिल्ली – लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्‍ट्रपत‍ि के अभ‍िभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब दे रहे हैं. उन्‍होंने कांग्रेस और राहुल गांधी पर करारे हमले क‍िए हैं. कांग्रेस को परजी‍वी पार्टी तक बता दिया. कहा, कांग्रेस अगर 99 तक पहुंची तो सिर्फ सहयोग‍ियों की बदौलत. कांग्रेस अराजकता फैलाने में जुटी हुई है. मोदी ने ह‍िंंदू ह‍िंसक बयान पर भी जवाब द‍िया, कहा-हिंदू सहनशील है. हिंदू अपनत्व को लेकर जीने वाला समूह है. इसी कारण भारत का लोकतंत्र, विविधताएं उसी के कारण पनपी है. आज हिंदुओं पर झूठा आरोप लगाने की साजिश हो रही है.

संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण को लेकर धन्यवाद प्रस्ताव पर पीएम नरेंद्र मोदी जवाब दे रहे हैं. उन्‍होंने कांग्रेस पर करारे हमले क‍िए. कहा-कांग्रेस पार्टी 99 के फेर में फंस गई. ये लोग देश में अराजकता फैलाने की कोश‍िश कर रहे हैं. 4 जून को अराजकता फैलाने की कोश‍िश की गई. भारत की लोकतांत्र‍िक प्रक्रिया को सवालों के घेरे में रखकर अराजकता फैलाने का प्रयास किया. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने संविधान और आरक्षण पर हमेशा झूठ बोला है. ये वो लोग हैं जो शुरुआत

भाषण के बीच प्रधानमंत्री को हाथरस घटना की जानकारी दी गई. इस पर उन्‍होंने कहा, मैं हाथरस की घटना से बेहद दुखी हूं. घायलों के जल्‍द ठीक होने की कामना करता हूं. घायलों को हर तरह की मदद दी जाएगी. राज्‍य सरकार इस काम में लगी हुई है.

संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण को लेकर धन्यवाद प्रस्ताव पर पीएम नरेंद्र मोदी जवाब दे रहे हैं. उन्‍होंने कांग्रेस पर करारे हमले क‍िए. कहा-कांग्रेस पार्टी 99 के फेर में फंस गई. ये लोग देश में अराजकता फैलाने की कोश‍िश कर रहे हैं. 4 जून को अराजकता फैलाने की कोश‍िश की गई. भारत की लोकतांत्र‍िक प्रक्रिया को सवालों के घेरे में रखकर अराजकता फैलाने का प्रयास किया. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने संविधान और आरक्षण पर हमेशा झूठ बोला है. ये वो लोग हैं जो शुरुआत से देश के दलितों के साथ, पिछड़ों के साथ घोर अन्याय किया है. और इसी कारण कांग्रेस की दलित विरोधी और पिछड़ा विरोधी मानसिकता की वजह से नेहरू कैबिनेट से इस्तीफा दिया था.

भाषण के बीच प्रधानमंत्री को हाथरस घटना की जानकारी दी गई. इस पर उन्‍होंने कहा, मैं हाथरस की घटना से बेहद दुखी हूं. घायलों के जल्‍द ठीक होने की कामना करता हूं. घायलों को हर तरह की मदद दी जाएगी. राज्‍य सरकार इस काम में लगी हुई है.

प्रधानमंत्री ने कहा, एक खास तरह के इकोसिस्‍टम ने देश को 70 साल तक लूटा है. मैं इस इकोसिस्‍टम को चेतावनी देना चाहता हूं. ये चाहते हैं क‍ि देश के विकास को रोक देंगे. मैं बता देना चाहता हूं. उनकी हर साज‍िश का जवाब उन्‍हीं की भाषा में मिलेगा. उनकी कोश‍िशों को देश की जनता कभी माफ नहीं करेगी.

कई लोगों को भारत की तरक्‍की से द‍िक्‍कत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, कई लोगों को भारत की तरक्‍की से द‍िक्‍कत है. भारत के लोकतंत्र पर हमला हो रहा है. देश की प्रगत‍ि पर संदेह करने का कुचक्र रचा जा रहा है. सुप्रीम कोर्ट भी व‍िपक्ष को लेकर चिंत‍ित है.

 पेपर लीक पर मामले गंभीर, हम इसे ठीक करके रहेंगे

नीट और अन्‍य परीक्षाओं में पेपरलीक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, पेपर लीक गंभीर मामला है. सरकार इसमें लगातार कार्रवाई कर रही है. हम इसे ठीक करके रहेंगे.

 सेना में भर्ती पर झूठ फैला रही कांग्रेस, अग्न‍िवीर योजना पर PM नरेंद्र मोदी का जवाब

सेना में भर्ती की योजना अग्न‍िवीर पर कांग्रेस समेत विपक्ष के कई नेताओं ने सवाल उठाया था. इस पर पीएम मोदी ने जवाब दिया. कहा, सेना में भर्ती पर कांग्रेस झूठ फैला रही है. युवा को सेना से दूर रखने का षडयंत्र हो रहा है. वन रैंक वन पेंशन पर झूठ फैलाया गया

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा क‍ि हमारी सेना पर सवाल उठाया गया. यह देश के ल‍िए गंभीर बात है. उनका मनोबल ग‍िराने की कोश‍िश हो रही है. देश इसे देख रहा है. हम सेना को हर पल युद्ध के ल‍िए तैयार बनाने की तैयारी कर रहे हैं. रिफार्म कर रहे हैं, लेकिन कौन नहीं जानता है क‍ि नेहरू जी के समय देश की सेना क‍ितनी कमजोर होती थी. कांग्रेस ने जो लाखों करोड़ के घोटाले हुए, वही वजह है क‍ि देश की सेना कमजोर हो गई.

ह‍िन्‍दू सहनशील, सोची समझी रणनीत‍ि के तहत ह‍िन्‍दुओं को बदनाम क‍िया जा रहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल के ह‍िन्‍दू हिंसक वाले बवाल पर बड़ा वार क‍िया. उन्‍होंने कहा, ह‍िन्‍दू सहनशील होते हैं. उन पर झूठा आरोप लगाने की साजिश हो रही है. देश ये भूलने वाला नहीं है. देश शक्‍ति‍ की पूजा करता है, आप उस शक्‍त‍ि के विनाश की बात करते हो. इनके साथी ह‍िन्‍दू धर्म की तुलना अजब-गजब शब्‍दों से करते हैं. और ये लोग ताल‍ियां बजाते हैं. देश ये माफ नहीं करेगा. ये सोची समझी रणनीत‍ि के तहत ह‍िन्‍दू परंपरा को बदनाम क‍िया जा रहा है. उनका अपमान करने को फैशन बना दिया है.

नेहरू ने अंबेडकर की हरवाया, उनकी हार का जश्न मनाया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, कांग्रेस की दल‍ित विरोधी मानस‍िकता के कारण नेहरू की कैबिनेट से इस्‍तीफा दिया था. उन्‍होंने बताया था क‍ि कैसे नेहरू ने दल‍ितों के साथ अन्‍याय क‍िया था. अंबेडकर ने कहा था मैं सरकार द्वारा अनुसूच‍ित जात‍ि की उपेक्षा पर खुद को रोक नहीं सका. इस वजह से मुझे फैसला लेना पड़ा. इसके बाद नेहरू ने बाबा साहब का राजनीत‍िक जीवन खत्‍म करने के ल‍िए पूरी ताकत लगा दी. बाबा साहब अंबेडकर को चुनाव में हरवाया गया. उनकी हार का जश्न मनाया. बाबू जगजीवन राम के साथ भी यही हुआ. लेकिन इंदिरा गांधी ने ठान ल‍िया क‍ि क‍िसी भी कीमत पर जगजीवन राम प्रधानमंत्री नहीं बनने चाह‍िए. एक क‍िताब में इसका जिक्र है. कांग्रेस ने चौधरी चरण सिंह के साथ भी यही व्‍यवहार क‍िया

 कल जो हुआ, उसे बालक बुद्धि कहकर हम नजरंदाज नहीं कर सकते

पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयानों पर न‍िशाना साधा. कहा, कल जो संसद में हुआ, उसे हम सिर्फ बालक बुद्ध‍ि कहकर नजरंदाज नहीं कर सकते. यह बहुत गंभीर विषय है. यह देश की सुरक्षा का मसला है. इन बयानों के पीछे एक सोची समझी साज‍िश है. सोची समझी रणनीत‍ि है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस की घोषणाओं पर हमला करते हुए कहा क‍ि इस चुनाव में कांग्रेस ने गुमराह क‍िया. मह‍िलाओं-बहनों को हर महीने 8500 रुपये देने का झूठ फैलाया. इससे मह‍िलाओं-बहनों को जो चोट लगी है, वह कांग्रेस को तबाह करने वाली है. ईवीएम को लेकर झूठ, संविधान को लेकर झूठ, आरक्षण को लेकर झूठ, एलआईसी को लेकर झूठ, बैंकों को लेकर झूठ और कर्मचार‍ियों को भड़काने के प्रयास हुए.

कल सदन में बचकाना हरकत हुई, ये गले पड़ जाते हैं,सदन में आंखें मारते हैं: PM मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, कल देश ने सदन में बचकाना हरकत देखी. देश जानता है क‍ि ये लोग करोड़ों के घोटाले में जमानत पर बाहर हैंं.ओबीसी को गाली देने पर सजा पा चुके हैं. इन पर महान स्‍वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर का अपमान करने का मुकदमा है. इन पर देश की सबसे बड़ी पार्टी को हत्‍यारा कहने का मुकदमा चल रहा है. इन पर अध‍िकार‍ियों और संस्‍थानोंं के ख‍िलाफ झूठ बोलने के आरोप हैं. बालक बुद्ध‍ि में न बोलने का ठ‍िकाना होता है और न ही बालक बुद्ध‍ि में व्‍यवहार का कोई ठ‍िकाना होता है. जब यह बालक बुद्ध‍ि क‍िसी पर सवार हो जाती है, तो सदन में भी गले पड़ जाते हैं. सदन में आंखें मारते हैं.

कांग्रेस अराजकता फैलाने में जुटी, देश बांटने की वकालत करने वालों को टिकट दिया : PM मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, कांग्रेस अराजकता फैलाने में जुटी हुई है. ये पश्च‍िम में जाकर महापुरुषों के ख‍िलाफ बोलते हैं. जिन नेताओं ने देश को बांटने की वकालत करते हैं, उनको टिकट देने का पाप क‍िया. देश के ख‍िलाफ उठने वाली आवाजों को कांग्रेस के लोग बढ़ावा दे रहे हैं. कांग्रेस आर्थिक अराजकता फैलाने की सोची समझी कोश‍िश कर रही है.

2024 से कांग्रेस परजीवी कांग्रेस बनी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, कांग्रेस 2024 से परजीवी कांग्रेस बन गई है. परजीवी का मतलब है क‍ि वह जिसके साथ रहता है, वह उसी को खा लेता है. मैं जब परजीवी कांग्रेस कहता हूं तो आंकड़ों के साथ कहता हूं. जहां जहां भाजपा और कांग्रेस का सीधा मुकाबला था, वहां कांग्रेस का स्‍ट्राइक रेट सिर्फ 26 फीसदी है. लेकिन जहां क‍िसी का पल्‍लू पकड़कर चलते थे, जहां जूनियर पार्टनर थे, ऐसे राज्‍यों में कांग्रेस स्‍ट्राइक रेट 50 फीसदी है. कांग्रेस की 99 सीटों में ज्‍यादातर सीटें उनके सहयोग‍ियों ने ज‍िताया है. 16 राज्‍यों में जहां कांग्रेस अकेले लड़ी, वहां उसका वोट शेयर, इस चुनाव में ग‍िर चुका है. गुजरात, छत्‍तीसगढ़ और मध्‍य प्रदेश जहां अपने दम पर लड़ी, वहां सिर्फ 2 सीट जीत पाई है. इसका साफ मतलब है क‍ि इस चुनाव में कांग्रेस पूरी तरह परजीवी बन चुकी है और सहयोगी दलों के कंधे पर चढ़कर सीटों का आंकड़ा बढ़ाया.

कांग्रेस नेताओं की बयानबाजी ने शोले फ‍िल्‍म को पीछे छोड़ा,इन्‍हेंं देखकर शोले फ‍िल्‍म की मौसी याद आ रही

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, लगातार तीसरी बार कांग्रेस 100 का आंकड़ा पार नहीं कर पाई. मुझे एक क‍िस्‍सा याद आ रहा है. 99 मॉर्क्‍स लेकर एक बालक घूम रहा था. वह सबको दिखाता था, देखो,क‍ितने ज्‍यादा मार्क्‍स आए हैं. लोग भी 99 सुनकर शाबासी देते थे; कुछ होश‍ियार लोग बोले- क‍िस बात की शाबाशी दे रहे हो, यह 100 में 99 नहीं है. यह 500 में मार्क्‍स आए हैं. आज कांग्रेस की हालत भी कुछ वैसी ही है. कांग्रेस नेताओं की बयानबाजी ने शोले फ‍िल्‍म को पीछे छोड़ा. इन्‍हेंं देखकर शोले फ‍िल्‍म की मौसी याद आ रही है.

विपक्षी सांसदों की नारेबाजी पर हमला करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, देश की जनता ने आदेश दे दिया है क‍ि आप विपक्ष में ही बैठो. कांग्रेस लगातार तीसरी बार 100 से नीचे रह गई है. लेकिन उनके नेता शीर्षासन कर रहे हैं. उन्‍हें लगता है क‍ि उन्‍होंने हमें हरा दिया है. मेरा सामान्‍य जीवन का अनुभव कहता है क‍ि लोग इसी तरह से बच्‍चे का मन बहलाते हैं. आजकल लोग मन बहलाने का काम कर रहे हैं.