Home छत्तीसगढ़ कांकेर में आईईडी ब्लास्ट करने वाले 4 नक्सलियों को पुलिस ने किया...

कांकेर में आईईडी ब्लास्ट करने वाले 4 नक्सलियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

14
0
 14 दिसम्बर को  नक्सलियों ने IED ब्लास्ट किया था. इसकी चपेट में आकर बीएसएफ (BSF) जवान खिलेश्वर राय की शहादत हो गई थी. कांकेर एसपी दिव्यांग पटेल ने बताया कि थाना परतापुर में नक्सलियों ने परतापुर सड़कटोला के पास दो आईईडी लगाकर रखी थी. इसके चपेट में आकर बीएसएफ के जवान की शहादत हुई थी.

कांकेर – छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले की पुलिस को नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत बड़ी सफलता हाथ लगी है. IED ब्लास्ट करने वाले 4 नक्सलियों को पुलिस ने दबोच लिया है. उनकी गिरफ्तारी कर जेल भी भेज दिया गया है. IED ब्लास्ट की घटना में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया था. दरअसल जिले में लगातार हो रही नक्सली घटनाओं ने पुलिस का सिर दर्द बढ़ा दिया है. नक्सलियों पर कार्रवाई करने पुलिस भी सख्त हो गई है. शनिवार को पुलिस और BSF जवानों ने 4 नक्सलियों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार किए गए नक्सलियों में जनमिलिशिया सदस्य मुकुंद नरवास, जग्गू राम आंचला, अर्जुन पोटाई, दशरथ दुग्गा हैं. ये सभी निवासी परतापुर के रहने वाले हैं. इसी इलाके में जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए आईईडी लगाकर रखा था. इन्हें हिरासत में लेकर पुलिस ने पूछताछ की तो अपना जुर्म कबूल लिया.

ये था मामला 

दरअसल 14 दिसम्बर को  नक्सलियों ने IED ब्लास्ट किया था. इसकी चपेट में आकर बीएसएफ (BSF) जवान खिलेश्वर राय की शहादत हो गई थी. कांकेर एसपी दिव्यांग पटेल ने बताया कि थाना परतापुर में नक्सलियों ने परतापुर सड़कटोला के पास दो आईईडी लगाकर रखी थी. इसके चपेट में आकर बीएसएफ के जवान की शहादत हुई थी. नक्सलियों के खिलाफ थाना परतापुर में अपराध दर्ज किया गया था. इस घटना में शामिल 4 नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है.

जानिए क्या होता है जनमिलिशिया सदस्यों का काम 

कांकेर पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल बताते है कि नक्सलियों के जनमिलिशिया सदस्य पुलिस फोर्स की रेकी करते हैं और नक्सलियों के साथ मिलकर उन जगहों पर आईईडी लगाते हैं , जहां पुलिस फोर्स का जाना होता है.पकड़े गए सभी नक्सली अन्य किसी मामले में शामिल हैं या नहीं इसकी जांच की जा रही है.