Home देश नीतीश के नालंदा से जुड़ा नीट पेपर लीक मामला, मुखिया और उसका...

नीतीश के नालंदा से जुड़ा नीट पेपर लीक मामला, मुखिया और उसका डॉक्टर बेटा निकला मास्टर माइंड

37
0
  • बिहार के नालंदा से जुड़ा NEET UG 2024 परीक्षा पेपर लीक मामला
  • आरोपी संजीव मुखिया और उसका पुत्र डॉक्टर शिव कुमार गिरफ्तार
  • दोनों नालंदा के नगरनौसा प्रखंड के भुतहाखार गांव के रहने वाले हैं।
  • सिपाही भर्ती परीक्षा, BPSC समेत अन्य परीक्षाओं के पेपर लीक करने का भीआरोप 
  • नालंदा- नीतीश कुमार का गृह जिला नालंदा एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है। वजह नीट पेपर लीक मामला है। दरअसल, नीट पेपर लीक का तार नालंदा से जुड़ गया है। स्पेशल टास्क फोर्स की टीम ने मास्टर माइंड पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ के हत्थे चढ़े संजीव मुखिया और उसका बेटा डॉक्टर शिव कुमार नालंदा जिले के नगरनौसा प्रखंड के भुतहाखार गांव के रहने वाले हैं।

    आरोपित संजीव इससे पहले 2016 में सिपाही भर्ती परीक्षा से लेकर बीपीएससी समेत अन्य परीक्षाओं की पेपर लीक में नाम सामने आया था और जेल भी गया था। ग्रामीणों का कहना है कि लगातार पेपर लीक मामले में पिता-पुत्र का नाम आने के बाद पंचायत का नाम काफी बदनाम हुआ है। मुखिया के कार्यकाल के दौरान भी कई प्रकार की अनियमिता इस पंचायत में आ चुका है। शाहपुर गांव के ग्रामीणों ने कहा कि पहले भी संजीव मुखिया और उनके पुत्र डॉक्टर शिव का नाम पेपर लीक मामले में आ चुका है।

    पिता पर लगे हैं धांधली का आरोप

    शाहपुर गांव में ही सांसद मद से एक सड़क ढलाई निर्माण में भी काफी धांधली हुई थी, उसमें भी संजीव मुखिया का नाम सामने आया था। ग्रामीणों ने बताया कि पैसे के बल पर संजीव मुखिया ने अपनी राजनीतिक पहचान बनाई और अपनी पत्नी ममता कुमारी को हरनौत विधानसभा से जेडीयू के खिलाफ लोक जनशक्ति पार्टी से चुनाव भी लड़वाया था। हालांकि इस चुनाव में उनकी पत्नी की करारी हार भी हुई थी।

    पेपर लीक पर सियासत तेज

    दरअसल, इन दिनों पूरे देश में नीट पेपर लीक मामले को लेकर राजनीतिक सरगर्मी काफी तेज है। पेपर लीक मामले को लेकर छात्र-छात्राओं में काफी आक्रोश दिख रहा है। वह सड़कों पर उतरकर लगातार कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। दूसरी ओर नीट पेपर लीक मामले को लेकर राज्य और केंद्र की सरकार के द्वारा जांच के आदेश के बाद कार्रवाई तेज हो चुकी है।