Home छत्तीसगढ़ बृजमोहन का इस्तीफा : डॉ. रमन सिंह बोले- विधानसभा में खलेगी उनकी...

बृजमोहन का इस्तीफा : डॉ. रमन सिंह बोले- विधानसभा में खलेगी उनकी कमी लेकिन उनके बड़े सदन में पहुंचने की खुशी है

24
0

रायपुर – छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से नवनिर्वाचित सांसद बृजमोहन अग्रवाल अपने विधायकी के पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके इस्तीफे पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने कहा कि, बृजमोहन ज़ी ने विधिवत तरीके से विधायक पद से इस्तीफा दिया है। उनका इस्तीफा तुरंत स्वीकृत कर लिया गया है। उनके बड़े सदन में जाने की खुशी भी है। उनके रहने से विधानसभा भरा- भरा लगता है और पूरे विधानसभा को उनकी उपस्थिति का एहसास होता है। वे विद्वता के साथ बात प्रस्तुत करते हैं। सभी नए विधायकों को उनके अनुभव का लाभ मिलेगा। लेकिन उनकी कमी भी हमें महसूस होगी।

दिल्ली में छत्तीसगढ़ की बातों को रखने का मिलेगा मौका 

उन्होंने आगे कहा कि, दिल्ली जा रहे हैं तो एक बड़े पद की ओर आगे बढ़ रहे हैं। छत्तीसगढ़ की बातों को दिल्ली के हाउस में रखने का मौका मिलेगा। केंद्रीय मंत्रियों के बीच जाकर छत्तीसगढ़ की आवश्यकताओं को बताने का अवसर मिलेगा। कांग्रेस द्वारा ऑफर दिए जाने पर उन्होंने कहा कि, कांग्रेस को पता नहीं क्या हो गया है। जिस प्रकार के बयान बाजी हो रही है ऐसा लगता है कि, वे संतुलन खो बैठे हैं।

पीएम मोदी अपने विवेक से निर्णय लेते हैं 

केंद्रीय मंत्री बनाने के सवाल पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने कहा कि, इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क़ा विशेषाधिकार है। प्रधानमंत्री इस पर अपने विवेक से निर्णय लेते हैं। यह हम लोगों के अधिकार क्षेत्र के बाहर है। बृजमोहन अग्रवाल को राज्य के राजनीति से दूर करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि,  कुछ लोग इस प्रकार की बात करते हैं और मजे लेते हैं। यह बड़ी उपलब्धि रहती है। जब हम लोकसभा के लिए जाते है तो बड़े कैनवास और बड़े स्तर पर काम करने के लिए जाते हैं। इससे नए दरवाजे खुलते हैं।

भावुक हो गए बृजमोहन अग्रवाल

विधानसभा से इस्तीफा देते वक्त बीजेपी सांसद काफी भावुक नजर आए. बृजमोहन अग्रवाल ने इस मौके पर कहा, ”जब जिम्मेदारियां बढ़ती हैं तो बहुत कुछ छोड़ना भी पड़ता है. 35 सालों से ज्यादा समय से मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा की कार्यवाही में शामिल रहने और राज्य के विकास और खुशहाली के लिए कार्य करने के बाद आज विधायक पद से इस्तीफा देना मेरे लिए बहुत ही भावुक क्षण है.

नई ऊर्जा के साथ रायपुर लोकसभा और छत्तीसगढ़ के लिए काम करूंगा. अपनी जनता के लिए जैसे उनका मोहन था, आगे भी वैसा ही उनका मोहन रहेगा.”