Home छत्तीसगढ़ रंगोली एक्जीबिशन में महिलाओं को बंधक बनाए जाने पर हंगामा

रंगोली एक्जीबिशन में महिलाओं को बंधक बनाए जाने पर हंगामा

23
0

रायपुर – तेलीबांधा स्थित होटल सयाजी में रंगोली (इवेंट कंपनी) द्वारा विगत 13 व 14 जून को रुपये 18000 से लेकर 24000 तक प्रति स्टॉल किराया लेकर एंबिशन लगाया गया था। एग्जीबिशन के दौरान रंगोली द्वारा दिए गए स्टॉलों से जबरदस्ती जीएसटी की राशि अतिरिक्त वसूली की जा रही थी, जबकि पूर्व में रंगोली द्वारा किसी को बताया नहीं गया था।

ज्ञातव्य है कि 14 जून को जीएसटी विभाग के अधिकारी द्वारा इवेंट पर जीएसटी राशि मांगने पर स्टॉल लेने वालों सेविभागीय अधिकारी के निर्देश पर (जैसा रंगोली वालों ने बताया) सभी स्टॉलों से बिना बिल के प्रति स्टॉल 3000रुपये देने का दबाव बनाया, नहीं देने पर रंगोली द्वारा एग्जीबिशन हॉल का दोनों गेट बंद कर लोगो एवं सामान रोक दिया गया। लगभग 1.30 घंटे सभी महिलाएं एवं उनके साथी असुरक्षित महसूस करने एवं परेशानहोते रहे। अंत में परेशान हो·र फोन द्वारा थाने में सूचना दी, जिसके बाद पुलिस वहां पहुंची और प्रदर्शनी हॉल ·ा गेट खुलवाया. ज्ञातव्य है ·ि पूर्व से रंगोली व्दारा जीएसटी चार्ज अतिरिक्त लगेगा ऐसा नहीं बताया गया था इसके अलावा अतिरिक्त टेबल एवंलाइट ·ा भी अतिरिक्त चार्ज लिया गया।

जांच ·ा विषय यह है रंगोली द्वारा लगभग 32 स्टॉल किराया पर दिये गये थे जिसे जीएसटी की राशि लगभग 1 लाख से अधि· होती है। उन्होंने पूरा जीएसटी दिया है या नही एवं होटल, टेबल, लाईट, ·कराया भंडार, माईक आदि का जीएसटी रंगोली व्दारा दिया गया है या नहीं, साथ ही जिला प्रशासन भी यह सुनिश्चित करें की भविष्य में किसी इवेंट कंपनी द्वारा स्थानीय महिलाओं से इस प्रकार का अभद्र व्यवहार/बंधक बनाने की घटना की पुनरावृत्ति ना हो। इस घटना की पुष्टि स्टॉल के प्रतिभागियों से रंगोली द्वारा नंबर लेकर या तेलीबांधा थाने से की जा सकती है।