Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ में आज भी गरज-चमक के साथ बारिश के आसार, दो दिनों...

छत्तीसगढ़ में आज भी गरज-चमक के साथ बारिश के आसार, दो दिनों में बढ़ेगा पारा

18
0
प्रदेश में अगले दो दिनों में मौसम का मिजाज बदलने की संभावना है। आज से अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी की संभावना है। हालांकि द्रोणिका के प्रभाव से प्रदेश के एक दो जगहों पर बारिश हो सकती है। गरज-चमक के साथ अंधड़ चलने की भी संभावना है।  

रायपुर – छत्तीसगढ़ में अगले दो दिनों में मौसम का मिजाज बदलने की संभावना है। आज से अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी की संभावना है। हालांकि द्रोणिका के प्रभाव से प्रदेश के एक दो जगहों पर बारिश हो सकती है। गरज-चमक के साथ अंधड़ चलने की भी संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में 10 और 11 मई को अधिकतम तापमान में हल्की वृद्धि होने की संभावना है। इसके बाद अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है। एक द्रोणिका उत्तर पश्चिमी राजस्थान के ऊपर स्थित चक्रवर्ती परिसंचरण से पश्चिम मध्य प्रदेश होते हुए पश्चिम विदर्भ तक औसत समुद्र तल से 0.9 किलोमीटर ऊपर स्थित है। इसकी वजह से प्रदेश में नमी हवाओं का असर जारी है। इससे बारिश की संभावना बनी हुई है।

मौसम एक्सपर्ट का कहना है कि एक द्रोणिका के प्रभाव से प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। प्रदेश के एक-दो जगह पर गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। साथ ही अंधड़ चलने की भी संभावना है। आने वाले शनिवार को प्रदेश में कई इलाकों पर गरज चमक के साथ वज्रपात और अंधड़ चलने के साथ ही बारिश होने की संभावना है।
शुक्रवार को राजधानी रायपुर में आकाश आंशिक मेघमय रहने की संभावना है। साथ ही गरज चमक के साथ वज्रपात और अंधड़ चलने की संभावना है। यहां अधिकतम तापमान 38 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है। गुरुवार को रायपुर में अधिकतम तापमान 36.7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।प्रदेश में सबसे गर्म रायगढ़ जिला रहा है। यहां सर्वाधिक अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान नारायणपुर में 19.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। राजनांदगांव 39,  बिलासपुर में 38.4 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया है