Home मध्यप्रदेश इंदौर में अब कांग्रेस किसे देगी समर्थन! जीतू पटवारी ने बताया पार्टी...

इंदौर में अब कांग्रेस किसे देगी समर्थन! जीतू पटवारी ने बताया पार्टी का नया प्लान

124
0
पत्रकार ने लगा दी जीतू पटवारी की क्लास, कहा- अपने उम्मीदवार को संभाल नहीं पाए और शहर की जनता को दे रहे दोष

इंदौर – मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी को आज इंदौर में मीडिया ने करारा जवाब दिया है। दरअसल, इंदौर से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम के नामांकन वापस लेने और पार्टी बदलने के बाद से मचे बवाल के बीच जीतू पटवारी ने कल इंदौर वासियों से गुहार लगाई थी और कहा था कि आप शहर को बचा लीजिए, देश के सबसे स्वच्छ शहर को भाजपा ने गंदा कर दिया है। इतना ही नहीं जीतू पटवारी ने मीडिया पर भी आरोप लगाए।

इस पर पीसी में ही एक पत्रकार ने साफ तौर पर कहा कि मीडिया मज़बूत है, आप मीडिया पर आरोप ना लगाये…आप ख़ुद अपने उम्मीदवार को सँभाल कर नहीं रख पाये और उसका दोष आप शहर की जनता को दे रहे हो, यह ग़लत है…अपनी नाकामी का ठीकरा मीडिया और इंदौर की जनता पर मत फोड़िए..

इतना ही नहीं पत्रकार ने कहा कि जब आपने अक्षय कांति बम को टिकट दिया था तब क्या आपने शहर की जनता और मीडिया से परामर्श करके टिकट वितरण किया था। तो फिर आज आप शहर की जनता पर इसका दोष मत मढ़िए…

अक्षय कांति बम ने अंतिम दिन नामांकन पत्र वापस लिया और पार्टी भी छोड़कर चले गए। अब इंदौर लोेकसभा सीट पर न तो कांग्रेस का कोई आधिकारिक उम्मीदवार है और न ही यहां इंडिया गठबंधन के किसी अन्य दल का प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। ऐसे में इंदौर लोकसभा बीजेपी केंडिडेट के लिए बेहद आसान होती दिख रही है। इस बीच प्रत्याशी की बगावत के बाद कांग्रेस ने इंदौर के लिए नया प्लान बना लिया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारीने विकल्प भी बताया है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अक्षय बम द्वारा नाम वापस लिए जाने के बाद इंदौर में कांग्रेस अब किसी निर्दलीय उम्मीदवार को समर्थन नहीं देगी। उन्होंने वोटर्स के लिए नोटा का विकल्प बताया। पटवारी ने यह भी कहा कि उम्मीदवार नहीं होने के बाद भी कांग्रेस इंदौर में रैलियां करेगी, सभाएं लेगी और लोगों से लोकतंत्र को बचाए रखने की मांग करेगी।
पटवारी ने कहा कि सोमवार को जो हुआ, उससे लोकतंत्र और वोट की ताकत खतरे में है। इंदौर की गिनती साफ शहरों में होती है लेकिन भाजपा ने इसे राजनीतिक तौर पर सबसे ज्यादा प्रदूषित कर दिया। इंदौर कलंकित हुआ है और उसका बाकायदा जश्न मनाया जा रहा है। अब यह लड़ाई भाजपा और कांग्रेस की नहीं,बल्कि भाजपा और जनता के बीच की है।
पटवारी ने कहा कि ताकत का नियम है, वो ज्यादा समय तक किसी एक के पास नहीं रहती। हमारा भी वक्त आएगा, लेकिन तब तक देश में लोकतंत्र कायम रहना चाहिए।विजयवर्गीय को छुटभैय्या नेता बताया

पटवारी ने प्रदेश के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने विजयवर्गीय की तुलना छुटभैय्ये नेता से कर दी। जीतू पटवारी ने कहा कि उनका प्रदेश में खासा नाम है, कई बड़े पद भी मिले, लेकिन इंदौर में उन्होंने छुटभैय्ये जैसा काम किया।