Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ के बस्तर में भूकंप के तेज झटके, डर के मारे घरों...

छत्तीसगढ़ के बस्तर में भूकंप के तेज झटके, डर के मारे घरों से बाहर भागे लोग

18
0
बुधवार को दो बार भूकंप के झटके महसूस किए गए. पहली बार छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के बॉर्डर पर बसे संगरेली गांव दोपहर के समय महसूस किए गए तो वहीं दूसरी बार रात के समय बस्तर जिले के जगदलपुर सहित अलग-अलग इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए. इस दौरान डर के मारे लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए.

जगदलपुर – छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के जगदलपुर सहित अलग-अलग इलाकों में बुधवार रात भूकंप के झटके महसूस किए गए. 7 बजकर 58 मिनट और 8 बजकर 2 मिनट में जगदलपुर शहर के कई इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप के झटकों से दशहत में आए लोग घरों को छोड़कर बाहर निकल आए. लोगों ने बताया कि कुछ सेकंड तक भूकंप के ये झटके महसूस किए गए. वहीं मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने भी इसकी पुष्टि की.

बता दें कि बस्तर में भूकंप के झटकों ने दहशत फैला दी. बुधवार रात जगदलपुर में कुछ देर के लिए धरती में कंपन महसूस की गई. हालांकि भूकंप से कहीं भी जानमाल के नुकसान की अब तक कोई खबर नहीं है. स्थानीय लोगों के मुताबिक, भूकंप का असर महज कुछ सेकंड ही रहा, लेकिन भूकंप के कंपन से घबराकर लोग घरों से बाहर निकल गए. अधिकारियों की मानें तो रिएक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 2.6 रही.

घरों से बाहर भागे

दरअसल, जगदलपुर के अड़ावल में भूकंप के ये झटके महसूस किए गए. अभी भी लोग घरों से बाहर हैं. स्थानीय लोगों के मुताबिक, रात करीब आठ बजे उन्होंने भूकंप के झटके महसूस किए थे. जैसे ही उन्हें यह एहसास हुआ कि जमीन में कंपन है, सभी घरों से बाहर निकलने लगे. शहर भर में इसको लेकर लेकर लोगों में दशहत देखी गई. घरों को छोड़कर बाहर आए लोग काफी देर तक घरों में नहीं गए.

दोपहर में छत्तीसगढ़-तेलंगाना बॉर्डर पर आया था भूकंप

बता दें कि इससे पहले छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के बॉर्डर पर बसे संगरेली गांव में बुधवार दोपहर दो बजे के करीब भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. जानकारी के मुताबिक, जगदलपुर का पथरागुडा और लालबाग का इलाका भूकंप का केंद्र था, लेकिन इसकी आधिकारिक जानकारी अब तक साझा नहीं किया गई है. अधिकारी भी इस विषय पर कुछ बोलने से बच रहे हैं. वहीं मौसम व्यज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, 7 बजकर 57 मिनट पर 2.6 तीव्रता के भूकंप जगदलपुर में आने की पुष्टि हुई है.