Home देश दूसरे चरण में 12 राज्यों की 88 सीटों पर आज थम जाएगा...

दूसरे चरण में 12 राज्यों की 88 सीटों पर आज थम जाएगा चुनावी शोर, बिहार में 5 सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान

16
0
दूसरे चरण में देश की 88 सीटों के लिए 26 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. लेकिन उसके लिए आज शाम 5 बजे चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा. बिहार की 5 सीटों पर भी मुकाबला दिलचस्प होने वाला है. पढ़ें पूरी खबर-

पटना – देशभर में दूसरे चरण के चुनावी प्रचार का आज आखिरी दिन है. आज शाम 5 बजे 12 राज्यों के 88 सीटों पर चुनाव प्रचार थम जाएगा. इस चरण में बिहार में भी 5 सीटें हैं जिसमें भागलपुर, कटिहार, पूर्णिया, किशनगंज और बांका है.

आज थम जाएगा दूसरे चरण का चुनावी शोर

 इन 5 सीटों पर किशनगंज ऐसी सीट है जिसपर कांग्रेस का उम्मीदवार पिछली बार विजयी हुआ था. चारों सीटें एनडीए के कब्जे में रही है. इस बार सभी सीट जीतना एनडीए के लिए चुनौती है. तो वहीं कांग्रेस को किशनगंज दोबारा जीतने का चैलेंज है.

दांव पर दिग्गजों की प्रतिष्ठा

दूसरे चरण में बिहार में अजीत शर्मा, दुलाल चंद गोस्वामी, पप्पू यादव, बीमा भारती, मोहम्मद जावेद जैसे दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर है. सबसे रोचक मुकाबला पूर्णिया और फिर किशनगंज का है. पूर्णिया में पप्पू यादव के मैदान में आने से लड़ाई त्रिकोणीय हो गई है.

पूर्णिया-किशनगंज में त्रिकोणीय मुकाबला

वहीं किशनगंज की सीट कांग्रेस के खाते में है लेकिन इस बार अख्तरुल इमान एआईएमआईएम के टिकट पर ताल ठोंक रहे हैं तो वहीं जदयू से मुजाहिद आलम चुनावी मैदान में हैं. यहां भी मुकाबला तीन खेमे में बंट चुका है. देखना ये है कि आखिर 4 जून को जब रिजल्ट आता है तो कौन बाजी मारता है.

4 जून का आएंगे नतीजे

बता दें कि बिहार में पहले चरण का चुनाव 19 अप्रैल को हुआ था. दूसरे चरण का चुनाव 26 अप्रैल को होगा जबकि आखिरी 7वां चरण 1 जून को होगा. नतीजे 4 जून को आएंगे. 4 जून को ही पता चलेगा कि कौन प्रधानमंत्री बनेगा.