Home छत्तीसगढ़ कल दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ आएंगे PM मोदी, ट्रैफिक पुलिस ने...

कल दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ आएंगे PM मोदी, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, ये मार्ग रहेगा बाधित

54
0
रायपुर – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानी 23 अप्रैल को दो दिन के लिए छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी दूसरे चरण के चुनाव के लिए तीन लोकसभा सीटों पर जनसभा को संबोधित करेंगे। बता दें 10 साल में ये पहली बार है कि पीएम मोदी रायपुर में रात बिताएंगे। इसे लेकर यातायात विभाग ने भी तैयारियां तेज कर दी है। पीएम मोदी के दौरे को लेकर यातायात पुलिस ने एडवाइजरी भी जारी कर दी है।
इस रास्ते से कर सकते हैं आवागमन 

01. माना विमानतल जाने के लिए पचपेड़ीनाका चौक से धमतरी रोड होकर माना कैम्प से पुराने टर्मिनल में अपना वाहन पार्क कर विमानतल में प्रवेश कर सकेंगे।
02. जी.ई. रोड से सेरीखेड़ी होकर नया रायपुर प्रवेश मार्ग से जैनम भवन मार्ग से पुराना टर्मिनल में अपना वाहन पार्क कर विमानतल में प्रवेश कर सकेंगे।

राजभवन की व्यवस्था 

दिनांक 23 अप्रेल 2024 को प्रधानमंत्री, भारत सरकार का छ.ग. राजभवन में रात्रि विश्राम कार्यक्रम प्रस्तावित है। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए दिनांक 23 अप्रेल को संध्या 04 बजे से दिनांक 24 अप्रेल 2024 को सुबह 10 बजे तक राजभवन के आसपास चारो ओर निम्नानुसार मार्ग में सामान्य आवागमन बाधित रहेगा ।

ये मार्ग रहेगा बाधित

01. कालीमाता मंदिर तिराहा से राजभवन की ओर
02. खजाना चौक से राजभवन की ओर
03. पुराना पीएचक्यू तिराहा से राजभवन की ओर
04. बिजली आफिस तिराहा से राजभवन की ओर
05. ⁠बंजारी चौक से राजभवन की ओर

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा के लिहाज से शहर के कई रास्ते इस दिन बंद रहेंगे। इस बीच विवेकानंद हवाई अड्डे आने जाने वाले मार्ग बाधित रहेंगे, जिसमें 23 अप्रैल की शाम 06 से 08 बजे के बीच माना विमानतल से फुण्डहर चौक एक्सप्रेस वे होकर शंकर नगर चौंक से भगत सिंह चौंक जी.ई रोड होकर राजभवन आने वाले रास्ते और 24 अप्रैल को सुबह 08 से 10 बजे के बीच इसी मार्ग से वापस माना विमानतल जाने वाला मार्ग समेत राम मंदिर से माना विमानतल तक वीआईपी रोड में भी सामान्य आवागमन बाधित रहेगा।
यातायात विभाग के अनुसार माना विमानतल जाने के लिए पचपेड़ीनाका चौक से धमतरी रोड होकर माना कैम्प से पुराने टर्मिनल में अपना वाहन पार्क कर विमानतल में प्रवेश कर सकेंगे। वही जी.ई. रोड से सेरीखेड़ी होकर नया रायपुर प्रवेश मार्ग से जैनम भवन मार्ग से पुराना टर्मिनल में अपना वाहन पार्क कर विमानतल में प्रवेश कर सकेंगे।