Home छत्तीसगढ़ प्रदेश में पारा 44.8 डिग्री पहुंचा, आज से अंधड़ चलने व बारिश...

प्रदेश में पारा 44.8 डिग्री पहुंचा, आज से अंधड़ चलने व बारिश की संभावना

40
0
प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में गरज चमक के साथ अंधड़ चलने व बिजली गिरने की संभावना है। प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में अंधड़ चलने के साथ ही बारिश भी होगी। अधिकतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा, दक्षिण छत्तीसगढ़ में तापमान में गिरावट संभावित है।

रायपुर – प्रदेश में भीषण गर्मी शुरू हो गई है और पारा 44.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया।शुक्रवार को एआरजी डोंगरगढ़ का अधिकतम तापमान 44.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।  दोपहर की तपती धूप के साथ ही अब गर्म हवाओं के थपेड़े भी चलने शुरू हो गए है। दिन के साथ ही रात के तापमान में भी बढ़ोतरी हो गई है। वहीं आज से प्रदेश में अंधड़ और बारिश की संभावना जताई जा रही है।

तापमान में हुई बढ़ोतरी के कारण अब उमस बढ़ती जा रही है और गर्म हवाएं भी चलने लगी है। उमसे ने बेचैनी भी बढ़ा दी है और लोग हलाकान होने लगे है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार शनिवार को जहां प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में अंधड़ व बारिश की संभावना है,वहीं राजनांदगांव, दुर्ग व रायपुर संभाग के कुछ क्षेत्रों में ग्रीष्म लहर भी चलने की संभावना है।

बता दें कि मौसम एक बार फिर करवट लेने वाला है।  जिससे कि अगले 3 से 4 दिनों तक फिर बारिश की संभावना जताई जा रही है। वहीं प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में गरज चमक के साथ अंधड़ चलने व बिजली गिरने की संभावना है। प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में अंधड़ चलने के साथ ही बारिश भी होगी। अधिकतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा, दक्षिण छत्तीसगढ़ में तापमान में गिरावट संभावित है। इसी के साथ ही बारिश से तापमान में हल्की गिरावट बताई जा रही है।