Home छत्तीसगढ़ महानदी में बड़ा हादसा – श्रद्धालुओं से भरी नाव पलटी, एक का...

महानदी में बड़ा हादसा – श्रद्धालुओं से भरी नाव पलटी, एक का शव बरामद, 8 लापता, नाव में सवार थे 70 लोग

12
0

रायगढ़ – छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले की सीमा से लगे ओडिसा के रेंगाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले शर्धा महानदी घाट में शुक्रवार की दोपहर नाव पलटने की घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई, वहीं अभी भी 8 लोगों के लापता होनें की जानकारी सामने आ रही है।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार रायगढ़ जिले से लगे हुए ओडिसा के झारसुगुड़ा जिले के रेंगालि थाना अंतर्गत आने वाले शर्धा महानदी घाट में रायगढ़ जिले के कोतरलिया निवासी गंगाराम लोहर के यहां खरसिया से 50 लोग पहुंचे थे जहां से सभी एक साथ ओडिसा के पंचगांव में स्थित पथरसेनी मंदिर दर्शन करने गए हुए थे।

इस दौरान नाव में घूमने के दौरान बीच नदी में नाव पलट जाने की घटना से अफरा-तफरी की स्थिति निर्मित हो गई। बताया जा रहा है कि इस दौरान नाव में 70 लोग सवार थे जिसमें अभी तक एक का शव बरामद हुआ है जबकि आठ लोग अभी भी लापता हैं। घटना की जानकारी मिलते ही ओडिसा पुलिस के अलावा रायगढ़ जिले की पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर गोताखोरों की मदद से लापता लोगों को ढूंढने के प्रयास में जुट गई है।

बताया जा रहा है कि एक नाव में 70 लोग सवार होकर पथरसेनी मंदिर बकरा लेकर जा रहे थे, इस दौरान बीच नदी में नाव बीच से टूट जाने के दौरान यह हादसा हुआ है। अभी तक एक महिला का शव मिला है, बाकी लोगो की तलाश में रेस्क्यू टीम लगी हुई है। रेंगली थाना प्रभारी अभिमन्यु दुर्गा ने बताया की अभी तक एक महिला का शव बरामद हुई है जबकि 8 लापता है। रेस्क्यू टीम के द्वारा लापता लोगों की खोजबीन की जा रही है।

मन्नत पूरी होने के बाद बकरा लेकर गए थे मंदिर 
ओडिसा के झारसुगडा जिले में स्थित पत्थर सैनी मंदिर में मन्नत पूरी होने के बाद एक ही नाव में सवार होकर बकरा लेकर 70 लोग गए हुए थे। इसमें से कोतरलिया से 14 लोग एवं खरसिया विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले अंजोरीपाली के 50 लोग नाव में सवार थे। मंदिर से वापसी के दौरान यह घटना घटित हुई।
कलेक्टर व एसपी घटनास्थल के लिए रवाना
रायगढ़ कलेक्टर कार्तिकेया गोयल, पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल एवं सीईओ जिला पंचायत जितेन्द्र यादव घटनास्थल के लिए रवाना हो गये हैं। घटनास्थल पर झारसुगुड़ा जिला प्रशासन व पुलिस के अधिकारी मौजूद हैं और राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

इस संबंध में अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार रायगढ़ जिले के खरसिया ब्लॉक के निवासी उड़ीसा के पथरसेनी में मंदिर दर्शन के लिए गये थे। महानदी तट से वे लकड़ी की नाव (डोंगा) में सवार होकर मंदिर तक पहुंचे और दर्शन के बाद वापस लौटते समय यह दुखद घटना घटित हुई। इसकी जानकारी मिलने पर झारसुगुड़ा जिला प्रशासन ने राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। रायगढ़ से भी टीम भेजी गई है। कलेक्टर कार्तिकेया गोयल एवं पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल भी मौके लिए रवाना हो गये है।