Home छत्तीसगढ़ कांकेर में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, 29 से अधिक माओवादी मारे गए

कांकेर में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, 29 से अधिक माओवादी मारे गए

38
0
कांकेर – बस्तर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव के दो दिन पूर्व सुरक्षा बलों ने जबदस्त सफलता हासिल करते हुए 29 से अधिक नक्सलियों को मार गिराया। घटना छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के छोटे बेठिया के माड़ इलाके की है जहां पुलिस ने जंगल में घुसकर नक्सलियों को ढेर कर दिया। इस मुठभेड़ में तीन पुलिसकर्मी भी घायल हुए है जिनमें एक BSF का इंस्पेक्टर है और दो DRG के कांस्टेबल हैं। मुठभेड़ में इंस्पेक्टर के पैर में गोली लगी है और अन्य दो जवानों को चोटें आई हैं। घायल पुलिसकर्मीयों को एयरलिफ्ट कर रायपुर लाया जा रहा है।

सुरक्षा बलों को इस जबरदस्त सफलता के लिए गृहमंत्री विजय शर्मा ने बधाई देते हुए बोले जवानों ने जान की बाजी लगाकर नक्सलियों को धूल चटा दिया। मारे गए नक्सलियों में 25 लाख का इनामी माओवादी शंकर राव भी है। मुठभेड़ में पुलिस ने 25 लाख की इनामी महिला नक्सली ललिता माधवी को भी मार गिराया। घटनास्थल पर जवानों ने सात AK 47 और तीन LMG बरामद किया।

लोकसभा के प्रथम चरण के चुनाव में छत्तीसगढ़ में भारत का सबसे संवेदनशील सीट बस्तर भी है जहां चुनाव आयोग और सुरक्षा बलों के समक्ष सबसे बड़ी चुनौती है नक्सल आतंक के साए में शांतिपूर्ण मतदान कराना। बस्तर में 19 अप्रैल को चुनाव संपन्न होगा। पिछले एक महीने से बस्तर के विभिन्न क्षेत्रों में सुरक्षा बल नक्सलियों को लगातार घेर कर मार रहे हैं। हाल ही में बीजापुर में जवानों ने 13 नक्सलियों को मार गिराया था। कांकेर में मंगलवार 16 अप्रैल को पुलिस ने एक बार फिर जंगल में घुसकर नक्सलियों को मारा। कांकेर लोकसभा सीट में 26 अप्रैल को चुनाव है।