Home देश अयोध्या जा रही गाड़ी पर पथराव, अब सुल्तानपुर से पहले बंद करवा...

अयोध्या जा रही गाड़ी पर पथराव, अब सुल्तानपुर से पहले बंद करवा रहे खिड़की और गेट

27
0

रायपुर – राजधानी से अयोध्या जा रही आस्था स्पेशल ट्रेन में पथराव का मामला सामने आया है। यूपी के नंदुरबार और सुल्तानपुर से पहले आउटर में असामाजिक तत्वों ने ट्रेन पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। कुछ पत्थर ट्रेन के अंदर आकर गिरे। हालांकि गनीमत ये रही कि कोई यात्री घायल नहीं हुआ।

घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची जीआरपी और आरपीएफ ने शुरुआती जांच के बाद ट्रेन को रवाना किया। यह पहली घटना है, जब आस्था स्पेशल में पथराव हुआ है। इससे पहले सूरत और महाराष्ट्र से अयोध्या जा रही ट्रेन में पथराव किया गया था। 28 फरवरी को रायपुर लौटे यात्री रमेश वर्मा ने हरिभूमि से बातचीत में बताया कि सुबह के वक्त जब ट्रेन सुल्तानपुर पहुंचने वाली थी, उससे पहले कुछ लोगों ने दूर से पत्थर ट्रेन पर फेंकना शुरू कर दिया। एसी 1 और एस 5 में पत्थर मारे गए। पथराव होता देख यात्रियों ने खिड़की बंद करना शुरू किया, जिसके बाद आरपीएफ और जीआरपी ने भी ट्रेन के यात्रियों को खिड़की और दरवाजे बंद करने को कहा। अयोध्या पहुंचते तक यात्री दहशत में रहे। अयोध्या से रायपुर लौटते वक्त यूपी से ट्रेन गुजरने के बाद भी खिड़की खोली।

कई तरफ से फेंके जा रहे थे पत्थर

असामाजिक तत्व लगातार विभिन्न राज्यों से अयोध्या जा रही आस्था स्पेशल ट्रेन पर पथराव कर रहे हैं। यात्रियों के मुताबिक जब ट्रेन पथराव हुआ, उस समय एक साथ कई तरफ से पत्थर फेंके जा रहे थे। आशंका है कि पत्थरबाज कोई एक आदमी नहीं, बल्कि कई लोग थे। अचानक हुए इस पथराव की वजह से यात्री डर गए और खुद का बचाव करने लगे। आनन फानन में यात्रियों ने ट्रेन के खिड़की दरवाजे बंद किए। बावजूद इसके कई पत्थर कोच के अंदर आ गए। सूचना मिलते ही जीआरपी और आरपीएफ का दस्ता भी मौके पर पहुंचा और थोड़ी देर तक जांच पड़ताल के बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया।

आरपीएफ और जीआरपी कर रही जांच

महीने भर में अयोध्या जा रही चार से अधिक ट्रेनों में पथराव हो चुका है, जिसमें रायपुर से गुजरने वाली आस्था ट्रेन भी शामिल है। जानकारी मुताबिक गुजरात के सूरत से अयोध्या जा रही आस्था ट्रेन पर रविवार को ट्रेन पर जमकर पथराव किया था। इससे पहले महाराष्ट्र की आस्था ट्रेन में हमला हुआ था। आरपीएफ और जीआरपी मामले की जांच कर रही है।